मत करो झगड़ा! इस खबर को पढ़ कर खुद ही जानें कौन है बेस्ट Honda Activa Vs TVS Jupiter?

Honda Activa Vs TVS Jupiter

Honda Activa Vs TVS Jupiter: भारतीय बाजार में अगर सबसे ज्यादा किसी स्कूटर को खरीदी जाती है तो वह Honda Activa और TVS Jupiter. हमेशा से ही इन दोनों स्कूटर्स का मुकाबला काफी तगड़ा रहा है। इतना ही नहीं बल्कि कंपनियां भी समय-समय पर इन दोनों स्कूटर्स को अपडेट करती रही है। और नए अपडेट के साथ ही दोनों स्कूटर्स में नए-नए फीचर्स और नए-नए फंक्शन जोड़े जाते थे। फिलहाल आज की इस खबर में हम इन दोनों स्कूटर्स का मुकाबला करने जा रहे हैं। यानी कि इस खबर में हम आपको इन दोनों स्कूटरर्स के बारे में सभी चीज बताएंगे। उसके बाद आपको निर्णय लेना है कि इन दोनों में से कौन सी स्कूटर सबसे बेहतर है।

इंजन: Honda Activa Vs TVS Jupiter

जहां होंडा मोटर कंपनी की नई एक्टिवा में आपको 124.5 cc की इंजन दी जाती है। वहीं, TVS मोटर कंपनी की नई जुपिटर में आपको 124.8 cc की इंजन दी जाती है। Honda Activa 6250 rpm पर 8.30 PS का पावर व 5000 rpm पर 10.4 Nm की टॉर्क जनरेट कर सकती है। और TVS Jupiter 6500 rpm पर 8.15 PS का पावर और 4500 rpm पर 10.5 Nm की टॉर्क जनरेट कर सकती है।

माइलेज: Honda Activa Vs TVS Jupiter

होंडा मोटर कंपनी की एक्टिवा में आपको लगभग 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक देखने को मिलता है। जबकि टीवीएस मोटर कंपनी के जुपिटर में आपको महल से 5.1 लीटर का फ्यूल टैंक देखने को मिलता है। जहां Honda Activa लगभग 45-50 kmpl तक की माइलेज देती है। वहीं, TVS Jupiter 5 kmpl तक की माइलेज देती है।

फीचर्स: Honda Activa Vs TVS Jupiter

Honda Activa में कुछ खास फीचर्स के मद्देनजर कॉम्बी ब्रेक सिस्टम, DRLs, बूट लाइट, एक्सटर्नल फ्यूल फिलिंग, सर्विस डूओ इंडिकेटर, मोबाइल कनेक्टिविटी और शटर लॉक दी जाती है। और वहीं, TVS Jupiter में दो हेलमेट रखने की जगह, एक्सटर्नल फ्यूल फिलिंग, इससे कमेंट में सबसे लंबी सीट, सेंट्रलाइज्ड ब्रेकिंग सिस्टम, बूट लाइट और शटर लॉक दी जाती है।

कीमत: Honda Activa Vs TVS Jupiter

Honda Activa की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 79,806 रुपए है और TVS Jupiter की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 83,755 रुपए है।

Latest Post-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।