Mahindra XUV 400 को धूल चटाने आ रही है टाटा की अपडेटेड Tiago Ev

new tata tiago ev car

Tata Tiago Ev Update: भारतीय चार पहिया इलेक्ट्रिक वाहन बनाने के मामले में फिलहाल सबसे आगे चल रही टाटा मोटर्स अपनी एक मौजूदा इलेक्ट्रिक कार को अपडेट करने वाली है। दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट द्वारा यह बात कही जा रही है कि टाटा मोटर्स की Tiago Ev अब अपडेट होने जा रही है। आगे कहा जा रहा है कि इस नए अपडेट में कर के डिजाइन और इसके फीचर्स को काफी बदला जा सकता है। हालांकि यह भी कहीं जा रही है कि इस अपडेट में इसके बैटरी क्षमता को भी बढ़ाया जा सकता है।

आपको बता दे कि इस नए अपडेट से संबंधित कंपनी की ओर से कोई भी सूचना नहीं दी गई है। बल्कि मीडिया रिपोर्ट द्वारा बताई जा रही यह सभी रिपोर्ट कंपनी के सूत्रों के माध्यम से ली गई है। यहां तक की कंपनी के सूत्रों ने यह भी बात कही है कि अब इस नई Tata Tiago Ev का मुकाबला किया मोटर कंपनी की इलेक्ट्रिक गाड़ियों से हो सकती है।

Updated Tata Tiago Ev की बैटरी क्षमता और रेंज

जैसा कि ऊपर ही बताया गया है कि इसके बैटरी क्षमता को भी बढ़ाने की बात कही गई है। इसलिए मीडिया रिपोर्ट द्वारा माना जा रहा है कि इस नई अपडेट के बाद यह इलेक्ट्रिक कार लगभग 30 kwh की बैटरी क्षमता से लैस होगी। और इतना ही नहीं बल्कि इसके बैटरी 0 से 80% चार्ज होने में सिर्फ 1 घंटे का समय लग सकता है, जब इसे फास्ट चार्जर से चार्ज किया जाए तब।

वहीं, आगे कहा जा रहा है कार के बैटरी क्षमता के बढ़ने के साथ ही इसकी रेंज की भी बढ़ सकती है। यानी कि अब यह इलेक्ट्रिक कर एक फुल चार्ज में लगभग 370 से 400 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

Updated Tata Tiago Ev की फीचर्स

इस नए अपडेट के बाद टाटा मोटर्स की इस इलेक्ट्रिक कार में आपको एक सनरूफ देखने को मिल सकता है। साथ ही आगे इसमें आने वाले कुछ बेसिक फीचर्स जैसे कि ड्राइविंग मोड, मोबाइल कनेक्टिविटी, एलॉय व्हील्स, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, और एलइडी हैडलाइट्स भी जोड़े जा सकते हैं।

Updated Tata Tiago Ev की कीमत

कंपनी के सूत्रों की माने तो इस इलेक्ट्रिक कर को सिर्फ एक वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। और इसकी लॉन्चिंग कीमत लगभग 13 लाख रुपए हो सकती है।

Latest Post-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।