Hero HF Deluxe और Splendor Plus में कौन है बेहतर, यहां पर डिटेल में जानें

Hero HF Deluxe Vs Splendor Plus

Hero HF Deluxe Vs Splendor Plus: टू-व्हीलर सेगमेंट काफी सारी बाइक मौजूद हैं। जिस कारण से लोग समझ नहीं पाते हैं कि कौन सी बाइक खरीदें और कौन सी बाइक न खरीदें। ऐसे में हम आपको इसी समस्या से बहार निकालने के लिए कुछ खास बताने जा रहे हैं। तो आपको इस लेख को पूरा पढ़ना चाहिए।

बता दें कि हीरो स्प्लेंडर प्लस ( Hero Splendor Plus ) की शुरुआती कीमत 69,760 के करीब है। वहीं हीरो एचएफ डीलक्स ( Hero HF Deluxe ) अपने बेस मॉडल की तुलना में 18,480 रुपये ज्यादा महंगा है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि टेक्नोलॉजी स्पेसलिटी में हीरो एचएफ डीलक्स ( HF Deluxe Bike ) में 97.2cc इंजन के द्वारा चलता है।

Hero HF Deluxe Vs Splendor Plus

आपको बता दें कि हीरो स्प्लेंडर प्लस ( Splendor Plus Bike ) 97.2cc के इंजन से चलता है। वहीं हीरो एचएफ डीलक्स ( Hero HF Deluxe ) 7 कलर में मौजूद है। जबकि हीरो का स्प्लेंडर 12 कलर में आती है। तुलना की बात करें तो हीरो एचएफ डीलक्स ( Deluxe Bike ) बनाम हीरो स्प्लेंडर प्लस को कीमत ( Hero Splendor Plus Price ) की कीमतों को विशेषताओं के आधार पर वर्णन किया जा सकता है।

Hero HF Deluxe औऱ Splendor Plus में कौन है बेहतर

बता दें कि zigwheels.com पर किए जा रहे एक सर्वे में 56 फीसदी यूजर्स ने Hero HF Deluxe के स्थान पर Hero Splendor Plus को चुना है। इस सर्वे के अलावा कुल 13929 यूजर्स ने हीरो स्प्लेंडर प्लस ( HF Deluxe Bike ) और हीरो एचएफ डीलक्स ( Splendor Plus Bike ) को कुछ खास कारकों जैसे माइलेज, परफॉर्मेंस, आदि की सेफ्टी पर भी रेट किया है, और इन बाइक्स के बारे मे अपनी व्यक्तिगत राय दी गई है।

हीरो एचएफ डीलक्स ( Hero HF Deluxe ) ने सभी रेटिंग कारकों पर हीरो स्प्लेंडर प्लस ( Hero Splendor Plus ) को रेटिंग दी है। अपना निर्णय लेने से पहले आपको हमारे ऑटो विशेषज्ञों द्वारा हर पहलू पर इन बाइक्स के निष्पक्ष और गहन विश्लेषण पर भी विचार करना चाहिए ! जिन्होंने पेशेवरों, विपक्ष और अंतिम निष्कर्ष में विश्लेषण का सारांश दिया है।

हीरो एचएफ डीलक्स इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

दोनों मोटरसाइकिलों ( Motor Cycle ) में बहुत ही कम फीचर्स मिलते हैं क्योंकि ये एंट्री-लेवल कम्यूटर हैं। स्प्लेंडर प्लस ( Splendor Plus ), साथ ही एचएफ डीलक्स ( Hero HF Deluxe ) , को दो-डायल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। जिसमें गति और दूरी की यात्रा (ओडोमीटर) बाएं डायल में इंगित की जाती है।

टायर्स एंड ब्रेक्स ( Hero HF Deluxe Vs Splendor Plus )

दोनों मोटरसाइकिलों ( Hero Motor Cycle ) में पूरी तरह से समान हार्डवेयर है ! दोनों में से किसी एक को दोनों सिरों पर ड्रम ब्रेक और अतिरिक्त सुरक्षा सहायता के रूप में इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम (IBS) मिलता है। IBS कम से कम संभव दूरी में बाइक को रोकने में मदद करता है ! क्योंकि जब कोई रियर ब्रेक लगाता है। तो फ्रंट ब्रेक भी अपने आप लग जाता है। हालांकि, दोनों में बड़ा अंतर यह है कि जहां स्प्लेंडर प्लस ( Hero Splendor Plus Bike ) में ट्यूबलेस टायर हैं। वहीं एचएफ डीलक्स ( Hero HF Deluxe Bike ) में अभी भी ट्यूब वाले टायर हैं।

LATEST POST:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।