Hyundai ने किया बड़ा खेल बिना बताए लॉन्च कर दी i30, फीचर्स देख लड़के हो रहे बावले

hyundai-i30

Hyundai भारत में अपनी एक और कार बहुत जल्द लॉन्च करने वाली है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो ये Hyundai i30 हो सकती है। बता दें की पिछले कुछ समय से भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट काफी तेजी से बढ़ा है। ऐसे में सभी कार निर्माता कंपनियां भारत में नई-नई कार लॉन्च कर रही है। माना जा रहा है की इस कार को साल के अंत तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें की पहले से ही इस सेगमेंट में Hyundai की दो कारें मौजुद है। जिसमें Hyundai i10 और Hyundai i20 शामिल है। ये कयास लगाया जा रहा है की इस कार को अगर कंपनी यहा लॉन्च करती है तो Maruti Suzuki को बड़ा नुकसान हो सकता है।

Hyundai i30 इंजन

इस कार में आपको 1598cc का इंजन मिलेगा जो 120bhp की पावर और 156NM की टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। जानकारी के लिए बता दें की कार के साइज के हिसाब से यह एक दमदार इंजन होगा।

Hyundai i30 फीचर्स

बात करें इस कार में मिलने वाले फीचर्स की तो इसमें आपको क्रूज कंट्रोल, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल फ्यूल मीटर, DRL, प्रोजेक्टर हेड लैम्प, रियर कैमरा, वेंटिलेटेड सीट्स, ABS, EBD, जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते है।

ये भी पढ़े: Hyundai EXTER: मात्र 11 हजार में अपने नाम करें 26 सेफ्टी फीचर्स लेकर आने वाली CUV

Hyundai i30 माइलेज

इस कार को पहले ही अन्य देशों में लॉन्च किया जा चुका है। अगर उनके हिसाब से मानें तो कार में आपको 11kmpl का माइलेज मिलता है। साथ ही आपको बता दें i30 में आपको 53 लीटर का फ्यूल टैंक मिलेगा। मतलब एक बार फुल करने पर आप बिना रूके 583किलोमीटर का सफर कर सकेगे।

Hyundai i30 भारत में कब होगी लॉन्च

इस कार के भारत में लॉन्च को लेकर अभी तक कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस कार को कंपनी दिवाली पर लॉन्च कर सकती है।

Hyundai i30 कीमत

अगर विदेशी आकड़ो की मानें तो भारत में इस कार की कीमत लगभग 12 लाख से 15 लाख के बीच हो सकती है। जानकारी के लिए बता दें की लॉन्च होने के बाद दाम बढ़ या घट भी सकता है। तो अगर आप भी कार लेने की सोच रहे है तो आपको दिवाली तक का इंतजार करना चाहिए।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।