Volkswagen बहुत जल्द लांच करने वाली है सस्ती इलेक्ट्रिक कार, डिजाईन ऐसी की कोई भी हो जाये दीवाना

Volkswagen इंडिया का बहुत जाना-माना ब्रांड है, ऐसे में बहुत जल्द Volkswagen अपनी नयी इलेक्ट्रिक कार लांच करने वाला है, हालाँकि नई सस्ती इलेक्ट्रिक कार के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की है। ID.2 नाम के इलेक्ट्रिक कार के लिए अभी तक केवल चर्चाएं हुई हैं और इसकी जानकारी लीक हुई है। इसकी अनुमानित कीमत 20,000 यूरो से कम हो सकती है और इसे 2025 तक लॉन्च किया जाने की संभावना है।

Volkswagen ID.2all EV कॉन्सेप्ट के बारे में, वोक्सवैगन ने इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं जारी की है। माना जा रहा है कि इस वाहन की रेंज 450 किमी हो सकती है जब यह एक बार चार्ज हो जाती है।वोक्सवैगन ID. 2 all ईवी कार की रंगबिरंगी डिजाइनिंग, सटीक ड्राइविंग और एक बार चार्ज करने पर लंबी रेंज जैसी विशेषताओं के साथ एक सस्ती विकल्प के रूप में पेश की जाती है। यह अधिकतम चार्जिंग क्षमता के साथ आती है और लगभग 450 किमी की रेंज प्रदान करती है। वहीं, वोक्सवैगन के मुताबिक, ये आईडी के नीचे स्थित होगी, जिससे इसे वित्तीय रूप से सस्ता बनाया जाएगा। इसका मूल्य 26,400 डॉलर (लगभग 19 लाख रुपये) होगा। इसे अनुमानित रूप से 2025 में लॉन्च किया जाएगा और यूरोप में उपलब्ध होगी।

इस कार का डिजाइन समृद्ध और आकर्षक है। इसकी स्टाइलिंग वोक्सवैगन के नए डिजाइन को दर्शाती है जिसमें फ्यूचरिस्टिक एलीमेंट्स हैं। इसके एलईडी हेडलाइट्स विशेष रूप से ध्यान देने लायक हैं जो इसे अन्य कंपनी की इलेक्ट्रिक कारों से अलग बनाते हैं। फ्रंट और रियर डेस्क पर लाइट स्ट्रिप्स का इस्तेमाल भी ध्यान देने लायक है। इसके साथ ही, इसमें क्रोम एक्सेंट भी हैं जो इसे और भी आकर्षक बनाते हैं।

यह एक बहुत ही मॉडर्न और टेक्नोलॉजी-भरी केबिन है। यह डिजाइन और फीचर्स के मेल से उपयोगकर्ताओं को एक उन्नत और उच्च गुणवत्ता वाली अनुभव प्रदान करता है। डैशबोर्ड के साथ ब्रिज-टाइप सेंटर कंसोल यह एक फ्लोटिंग लुक प्रदान करते हैं। सेंटर टचस्क्रीन और डिजिटल कॉकपिट डिस्प्ले की मदद से उपयोगकर्ता को नेविगेट करना बहुत आसान होता है।

इसके अलावा, एक बड़ा पैनोरमिक सनरूफ भी है जो प्रकाश और खुली जगह प्रदान करता है। हेड-अप डिस्प्ले उपयोगकर्ताओं को उपयोग करते हुए रोड पर नजर रखने की सुविधा प्रदान करता है। एक अलग एयर कंडीशनिंग कंट्रोल पैनल सुविधा देता है। स्मार्टफोन के लिए डुअल चार्जिंग इंटरफेस उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्टफोन को अधिक आसानी से चार्ज करने की सुविधा देता है।

LATEST POSTS:

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।