Mahindra Thar ने लांच होते ही मचाया धमाल, रोड पर आते ही लड़के हुए दीवाने

महिंद्रा थार (Mahindra Thar) लोकप्रिय एसयूवी है जो भारत में बहुत सराहा जाता है। इस गाड़ी की खासियत यह है कि यह अधिकतर इसे अधिकतर ऑफ-रोड कार के रूप में देखा जाता है। इसके न्यू जेनरेशन मॉडल के उत्पादन के आंकड़े से यह स्पष्ट होता है कि यह काफी लोकप्रिय है और उसके लोग इसे खरीदना पसंद करते हैं। इसके नए कार रियर व्हील ड्राइव वर्जन और नए एवरेस्ट व्हाइट कलर स्कीम के साथ लॉन्च होने से इसे और भी खास बनाया गया है।

महिंद्रा थार एसयूवी के नए जेनरेशन को बाजार में लॉन्च करने के बाद सिर्फ ढाई साल में इस एसयूवी को 1 लाख यूनिट्स से भी ज्यादा बिक्री करने में सफल रहा है। इससे साफ होता है कि इस एसयूवी की बेहतरीन फ़ीचर्स और अद्वितीय स्टाइलिंग को लोगों ने काफी पसंद किया है।

महिंद्रा थार में वर्तमान में दो इंजन विकल्प होते हैं, जिनमें से एक टर्बो पेट्रोल और दूसरा टर्बो डीजल है। दोनों इंजनों के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प उपलब्ध हैं। इन इंजनों में से पेट्रोल इंजन 2.0 लीटर इंजन है जो 152 बीएचपी और 300 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। दूसरी तरफ, डीजल इंजन 2.2 लीटर का है जो 132 बीएचपी और 300 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है।

नई महिंद्रा थार में एक नया 1.5L डीजल इंजन शामिल किया गया है जो RWD मॉडल में ही उपलब्ध है। इस इंजन की पावर 117bhp है और टॉर्क 300Nm है। इसमें 2WD सिस्टम के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। नई महिंद्रा थार 2WD और 4WD मॉडल एक जैसे दिखते हैं, लेकिन 4WD मॉडल में 4X4 की बैजिंग होती है। हाल ही में इस एसयूवी मॉडल लाइनअप में ब्लेज़िंग ब्रॉन्ज और एवरेस्ट व्हाइट पेंट स्कीम भी शामिल किए गए हैं।

मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर एसयूवी और महिंद्रा थार का 5-डोर वर्जन अब बाजार में उपलब्ध होने जा रहे हैं।

मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर एसयूवी एक बड़े संचार का एक अच्छा विकल्प है जिसमें उच्च गुणवत्ता वाली सुविधाओं और जीप की जानकारी होती है। इस वाहन की जीप क्षमता, ऊंचाई और सुरक्षा विशेषताएं अन्य गाड़ियों के जैसी हैं।

LATEST POSTS:

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।