Urban Cruiser ने अपने कॉम्पिटीटर को दिया धोखा, नए अवतार के साथ हुई …

toyota-urban-cruiser

9 सितम्बर 2022 को लॉन्च हुई एक कार आज सभी के दिलों की धड़कन बन चुकी है, इस गाड़ी ने बड़े-बड़े सूरमाओं की हालत ख़राब कर दी है और आगे भी ऐसा ही होने वाला है। जी हां, यहां हम बात कर रहे हैं Toyota Urban Cruiser Hyryder के बारे में, एक बेहतरीन विकल्प के तौर पर लॉन्च हुई इस कार के फीचर्स सभी को पसंद आ रहे हैं। यह गाड़ी भारत में टोयोटा की सबसे सफल कार बनने की ओर तेजी से बढ़ रही है और जल्द ही वो मुकाम भी आएगा, जब इसे टोयोटा की सबसे सफल कारों में गिना जाएगा। फिलहाल, इस खबर में हम आपको Urban Cruiser Hyryder की कुछ ऐसी खुबियां बताएंगे जिसके कारण यह कार इतनी फेमस हुई है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder की सबसे खास बात यह है की इसे अलग प्लेटफॉर्म पर डिज़ाइन किया गया है। वहीं, यह कार आपको Manual, Automatic (TC) और Automatic (CVT) तीनो ही विकल्प के साथ मिल रही है। बता दें, इस कार में फ्यूल को लेकर भी कई ऑप्शन दिए जा रहे हैं जिसमें की Mild Hybrid (Electric + Petrol), CNG और Hybrid (Electric + Petrol) शामिल हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक Urban Cruiser Hyryder के CNG वेरिएंट को सबसे अधिक ख़रीदा जा रहा है। दरअसल, इसके पीछे की वजह पेट्रोल और डीजल का महंगा होना है। वहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो अभी तक जितने भी यूनिट्स की बिक्री हुई है, उनमे सबसे अधिक CNG वेरिएंट की कारें हैं। हालांकि, कंपनी द्वारा इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टी नहीं की गई है।

ये भी पढ़े: Isuzu MU-X को देखते ही Toyota Fortuner ने पैक किया अपना बिस्तरा! 1898 सीसी…

वहीं, यह एक 5 सीटर कार है और इसमें सामान रखने के लिए भी पर्याप्त जगह दी गई है। बता दें, ऐसे ही कुछ फीचर्स के साथ टोयोटा की Innova भी आती है। टोयोटा Hyryder के बेस मॉडल को 12.54 लाख रुपये की ऑन रोड कीमत में ख़रीदी जा सकती है। वहीं, इसकी टॉप मॉडल 22.94 लाख रुपये की आती है। अधिक जानकारी के लिए आप अपने नजदीकी शोरुम में जा सकते हैं, यहां आफको तमाम तरह का ऑफर भी देखने को मिलेगा।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।