दिवाली से पहले सड़को पर फर्राटे काटने आ गई TVS Sport 125, कीमत मात्र 60 हजार

TVS Sport 125

TVS Sports 125: भारतीय ग्राहक द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली टीवीएस मोटर कंपनी की स्पोर्ट्स बाइक को लेकर के एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। दरअसल, टीवीएस मोटर कंपनी के सूत्रों का मानना है कि अब कंपनी अपने सबसे प्रसिद्ध कमयूटर बाइक के इंजन को अपडेट करने पर विचार कर रही है।

हालांकि इसको लेकर के कंपनी के तरफ से अभी तक किसी प्रकार का कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। लेकिन अगर सच में इस बाइक को अपडेट किया जाएगा तो माना जा रहा है कि इसके इंजन पावर को पहले के मुकाबले बढ़ाया जा सकता है। यानी कि जहां पहले आपको यह बाइक 100cc के इंजन पावर में देखने को मिलता था। वहीं, इस नए अपडेट के बाद यह बाइक 125cc के इंजन पावर से लैस हो सकता है।

फिलहाल, सूत्रों का यह भी मानना है कि इसके मॉडल में किसी प्रकार का कोई भी बदलाव नहीं किया जा सकता है। हालांकि इसमें तमाम प्रकार के नए फीचर्स जरूर जोड़ जा सकते हैं। माना जा रहा है कि इस नए फीचर्स में फ्युल गेज, USB मोबाइल चार्जर, स्टैंड इंडिकेटर, इंजन ऑफ – ऑन बटन,डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, और डिजिटल टैकोमीटर जैसी चीजे देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़े: Yamaha ने लॉन्च कर दी एक चार्ज में 130km चलने वाली Electric Scooter, कीमत बेहद कम

इंजन के साथ और क्या बदलेगा

जैसा कि ऊपर बताया गया है इसके इंजन पावर को मौजूदा मॉडल के मुकाबले बढ़ाया जा सकता है। इसके साथ ही अभी आप बाइक आपको 5 स्पीड गियर बॉक्स में देखने को मिल सकता है। जिसमें आपको सिर्फ इलेक्ट्रिक स्टार्ट ऑप्शन दिया जा सकता है। यानी कि अब से किक स्टार्ट ऑप्शन इस बाइक से हटा दिया जा सकता है।

माइलेज कैसा होगा

वहीं, आगे इसके माइलेज की बात की जाए तो फिलहाल कंपनी के सूत्रों का मानना है कि इसके इंजन पावर को बढ़ाया गया है। इसलिए इसकी माइलेज भी पहले के मुकाबले थोड़ी कम हो सकती है। यानी कि अब यह बाइक भारतीय सड़कों पर लगभग 55 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज दे सकती है।

क्या कीमत होगी

कीमत को लेकर के कहा जा रहा है कि इसने अपडेट के बाद बाइक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 75,000 रुपए के करीब हो सकता है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।