Hero Splendor की छुट्टी करने आ रहा Honda की 100 सीसी बाइक, देगी 90Km का माईलेज!

honda 100cc new bike 2023

हीरो स्प्लेंडर्स भारतीय बाजार में अपने ज्यादा माइलेज और टिकाऊ बाइक के वजह से प्रभुत्व बनाए रखा है। पिछले कुछ वर्षों में इस मोटरसाइकिल ने बिक्री के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। यहां तक ​​कि इस मोटरसाइकिल के बिक्री के मामले में कोई घरेलु या विदेशी ब्रांड की बाइक आस पास भी नहीं है। हालांकि वर्तमान में भारतीय स्कूटर बाजार में सबसे अधिक बिकने वाला होंडा एक्टिवा है। जापानी कंपनी इसको ध्यान में रख कर अपनी पोर्टफोलियो में नई 100 सीसी बाइक लाने वाली है।

कंपनी ने हाल ही में अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो साझा करके इस जानकारी की पुष्टि की है। वीडियो में होंडा का दावा है कि उनकी आगामी 100cc की मोटरसाइकिल बहुत ज्यादा माइलेज और लॉन्ग लाइफ वाली होने वाली है। होंडा इस मोटरसाइकिल को 15 मार्च को भारत में लॉन्च करने वाली है।

honda new 100cc bike launch

हौंडा के इस ट्वीट से वस्तुतः स्पष्ट है कि उनका लोअर बजट सेगमेंट मोटरसाइकिल के बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने का प्लान बहुत ही मजबूत होने वाला है। जैसा की आपको मालूम है की हौंडा के पास होंडा सीडी 110 ड्रीम, लिवो, साइन और एसपी 125 में 100cc और 125cc मोटरसाइकिल सेगमेंट में इनके पास कई सारे मॉडल हैं। लेकिन अभी तक एक भी बाइक हीरो स्प्लेंडर को कम्पटीशन देने में सक्षम नहीं थी।

शहरी खरीदार के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में सबसे पसंदीदा मोटरसाइकिल हीरो एचएफ डीलक्स और स्प्लेंडर प्लस जैसी ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक है, जो वर्तमान में भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल है।

बजाज प्लैटिना और हीरो स्प्लेंडर को मिलेगा कड़ी टक्कड़

100cc एंट्री-लेवल मोटरसाइकिल में बजाज प्लैटिना हीरो स्प्लेंडर से बिक्री के मामले में बहुत पीछे नहीं है। इससे ये अनुमान लगाया जा रहा है की हौंडा की नई 100cc बाइक बजाज प्लैटिना से भी कड़ी टक्कड़ होने वाली है। फिलहाल हीरो स्प्लेंडर 65 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है और बजाज प्लैटिना 70 किमी का।

इससे ये अनुमान लगाया जा रहा है की होंडा की नई 100cc बाइक भी अच्छा माइलेज दे सकती है। हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया कि इस मोटरसाइकिल की भारत में क्या कीमत होने वाला है। चूंकि 100 सीसी बाइक को भारत में एंट्री लेवल माना जाता है, इसलिए अनुमान लगाया जा सकता है की या मोटरसाइकिल मध्यम वर्ग को ध्यान में रख कर हौंडा भारतीय बाजार में लेन जा रहा है।

Latest Post-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।