Bajaj Pulsar को टक्कर देने आ रही New Honda Dream Yuga, डिज़ाइन और फीचर है कमाल का

Top 5 Electric scooter in India

New Honda Dream Yuga: होंडा मोटर कंपनी के कुछ सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि मौजूदा सारी कंमयूटर बाइक का सुपड़ा साफ करने आ रही है New Honda Dream Yuga. दरअसल, जबसे कंपनी ने अपनी इस मोटरसाइकिल को भारतीय मार्केट से बंद किया है, तब से ही कयास लगाया जा रहा है कि इस मोटरसाइकिल को कंपनी कभी ना कभी नए मॉडल और नए अपडेट के साथ वापस ला सकती है। और अब कुछ रिपोर्ट्स और सूत्रों के माध्यम से बताया जा रहा है कि यह बात सत्य होने जा रही है।

कंपनी के सूत्रों की माने तो इसे साल 2024 के दिसंबर महीने में लॉन्च किया जा सकता है। जिसके लगभग 12 वेरिएंट को मार्केट उतारा जा सकता है। वहीं, यह भी कहा जा रहा है कि इस बाइक में आपको लगभग 10 कलर ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं।

New Honda Dream Yuga में आने वाली इंजन

जैसा कि सूत्रों के माध्यम से बताया जा रहा है Honda Dream Yuga New लगभग 109.25 cc के इंजन से लैस हो सकती है। जो कि सिंगल सिलेंडर की हो सकती है। वहीं, इस बाइक में आपको की और सेल्फ दोनों स्टार्ट ऑप्शन दिए जा सकते हैं।

New Honda Dream Yuga में दिए जाने वाली माइलेज

वैसे तो होंडा मोटर कंपनी की बाइकें ज्यादा माइलेज नहीं देती है। लेकिन क्योंकि इसका मुकाबला हीरो के पैशन प्लस से होने वाला है इसलिए इस बाइक की माइलेज थोड़ी ज्यादा हो सकती है। यानी कि Honda Dream Yuga New लगभग 60-70 kmpl तब की माइलेज दे सकती है।

New Honda Dream Yuga में दिए जाने वाली फीचर्स

मार्केट में मौजूद बाकी कमयूटर बाइकों के मुकाबले इसमें एक नई फीचर्स जोड़ी जा सकती है। जो कि मोबाइल कनेक्टिविटी है। वहीं, आगे कुछ और बेसिक फीचर्स जैसे कि फ्युल गेज, USB मोबाइल चार्जर, एनालॉग स्पीडोमीटर , डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, और एनालॉग टैकोमीटर दी जा सकती है।

New Honda Dream Yuga की कीमत

इतने नए फीचर्स देने के बावजूद भी इसकी कीमत बाकी बाइकों के मुकाबले कम ही हो सकती है। वैसे तो मीडिया रिपोर्ट द्वारा माना जा रहा है कि इस बाइक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 75000-77000 रुपए हो सकती है।

Latest Post-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।