जल्द लॉन्च करने जा रही Ducati अपनी ये दमदार बाइक, भारत में इसकी बुकिंग हुई शुरु

ducati

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डुकाटी (Ducati) की ओर से भारत में जल्द ही नई बाइक को लॉन्च किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक कंपनी ने इस बाइक के लिए बुकिंग शुरू कर दी हैं। इस खबर में आपको हम बताने जा रहे हैं कि किस बाइक के लिए कंपनी ने बुकिंग शुरू की हैं और इसमें क्या खूबियां मिलती है।
डुकाटी ने अपनी नई बाइक, स्क्रैम्बलर 2जी की बुकिंग की शुरुआत की है। खबरों के अनुसार इस नई बाइक में रेट्रो डिज़ाइन और उन्नत फीचर्स शामिल हो सकते हैं। बाइक के लुक बेहद ही तगड़ा है और जाहिर तौर पर राइडर्स को पसंद आने वाला है।

कंपनी ने इस नई बाइक को कुल तीन वैरिएंट में लाने का निर्णय लिया है – आइकॉन, फुल थ्रॉटल, और नाइटशिफ्ट। यह नया बाइक नए बोल्ट ऑन सब फ्रेम पर डिज़ाइन किया गया है, जिससे इसका वजन करीब चार किलो तक कम हो गया है। इन वैरिएंट्स में विभिन्न फीचर्स और डिज़ाइन विकल्प शामिल हैं, इस आधार पर बाइक की कीमत भी बदल सकती है।

स्क्रैम्बलर 2जी में कंपनी ने कई नए फीचर्स जैसे नई सीट, फ्यूल टैंक, ग्राफिक्स, साइड पैनल, काले रंग में एग्जॉस्ट, एलईडी टर्न सिग्नल, क्विक शिफ्टर, अलॉय व्हील्स पर लाल टैग सहित ड्यूल डिस्क ब्रेक और 4.3 इंच टीएफटी डिस्प्ले को जोड़ा है। वहीं सुरक्षा के लिए यह मॉडल कॉर्नरिंग एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल और रोड और स्पोर्ट राइडिंग मोड्स के साथ आता है। राइडिंग मोड्स के साथ बाइक को ड्राइव करना आसान हो जाता है।

ये भी पढ़ें: TVS Motor Company और BMW Motorrad ने पूरे किए साझेदारी के 10 साल, जानें कैसी रही साझेदारी

इस बाइक में कंपनी ने 803 सीसी के दो वॉल्व एयर कूल्ड इंजन का उपयोग किया है, जिससे यह 73 बीएचपी की पावर और 65 न्यूटन-मीटर के टॉर्क देता है। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स भी है और बाइक का कुल वजन 185 किलोग्राम है, इसे सम्हालना आसान हो जाता है।

आपको बता दें कि स्क्रैम्बलर 2जी बाइक की कीमत की शुरुआत 10.39 लाख रुपये से होगी और इसके टॉप वैरिएंट की एक्स शोरूम कीमत करीब 12 लाख रुपये होगी। वहीं अभी कंपनी द्वारा इस बाइक के लॉन्च की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, जैसे ही कोई और जानकारी सामने आती है शेयर की जाएगी।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।