Activa की अकड़ तोड़ने आ गया TVS Jupiter, मिलेगा 50 का माइलेज और 70kmph टॉप स्पीड

tvs-jupiter

स्कूटर सेक्टर में Activa के बाद देश में सबसे अधिक डिमांड TVS Jupiter की है। 109.7 cc इंजन के साथ आने वाले इस स्कूटर का डिज़ाइन शार्प किया गया है, इससे आकर्षण और भी बढ़ जाता है। आगे आपको इसके फीचर्स और स्पेसिफिकाशन के बारे में जानकारी देने वाले हैं, लेकिन उससे पहले आपको ये बता दें की इस स्कूटर पर कंपनी 2000 रुपये तक का कैशबैक दे रही है। इसके साथ कम से कम ब्याज वाले emi प्लान्स भी जारी किए गए हैं, जिनकी विस्तृत जानकारी डीलर से मिल जाएगी।

कंपनी ऐसा दावा करती है की TVS Jupiter देश में बिकने वाले 76% स्कूटर्स से बेहतर माइलेज देता है। एक लीटर पेट्रोल भरवाने पर इससे 45 से 50 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है। अगर आप प्रतिदिन इससे 20 किलोमीटर की यात्रा करते हैं तो हर महीने 102 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से 1,020 रुपये का पेट्रोल खर्च होता है।

6 अलग-अलग वैरिएंट्स और 15 कलर्स के साथ लॉन्च हुए TVS Jupiter को 90,398 रुपये से लेकर 1,07,116 रुपये की ऑन रोड कीमत में ख़रीदा जा सकता है। ये कीमतें वैरिएंट के अनुसार बदलती हैं। 110cc, single-cylinder, air-cooled BS VI P2 engine इसकी सबसे बड़ी ताकत है और ये 7.4bhp की पावर जेनेरेट करता है साथ ही 8.4Nm का टॉर्क भी, जबकि बीएस IV मॉडल 7.8bhp की पावर और 8Nm का टॉर्क देता था।

ये भी पढ़ें: लंदन में लॉन्च हुई 2024 Kawasaki ZX-6R का सामने आया भारत कनेक्शन, मात्र 10 लाख…

70kmph की टॉप स्पीड के साथ TVS Jupiter से सफर का मजा बढ़ने वाला है, इसे कंट्रोल करने के लिए CBS tech ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। स्कूटर के नए मॉडल में हलोजन लाइट की जगह led लाइट्स का प्रयोग किया गया है, इससे फ्यूल की बचत भी होगी और इंजन पर ज्यादा जोर भी नहीं पड़ेगा। अलॉय व्हील्स, usb चार्जर, एंटी थेफ़्ट अलार्म, पैसेंजर फुटरेस्ट और बॉटल होल्डर मिलता है, ये सभी आपकी सहूलियत के लिए दिए गए हैं।

TVS Jupiter का हाल ही में लॉन्च हुआ Jupiter Sheet Metal Wheel ट्रिम बाकी सभी वैरिएंट्स से सस्ता है, इसके दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिया गया है और कीमत 90 हजार 300 रुपये ऑन रोड (पुणे) हो जाती है। ज्यादा जानकारी शोरूम में मिल जाएगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।