टोयोटा ने किया अपनी सबसे लग्जरी एसयूवी का खुलासा, जानें कैसा होगा डिज़ाइन

toyota upcoming luxury suv

सेंचुरी एसयूवी सेंचुरी सेडान के मुकाबले एक अलग प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है और इसमें लेक्सस आरएक्स के तरह ही आर्किटेक्चर का इस्तेमाल किया गया है. जबकि सेंचुरी सेडान की ही तरह इसकी स्टाइलिंग थीम है, जिसे फ्रंट एंड पर लाइटिंग के साथ देखा जा सकता है.

दरअसल सेंचुरी एसयूवी में ग्राहकों को ट्विन स्ट्राइप एलईडी और ड्यूल-टोन पेंट मिलता है, जो दिखने में अधिक शानदार और अन्य लक्जरी एसयूवी के ही जैसा है. वहीं यह एसयूवी तक़रीबन 5.2 मीटर लंबी है, जिसकी वजह से यह लैंड क्रूजर की तरह ही देखने में है.

इसमें कैप्टन सीट के साथ 4 सीटों वाले लेआउट के साथ ही सेंचुरी सेडान की तरह इसकी पिछली सीट पर भी ध्यान ज्यादा दिया गया है. वहीं पीछे की ओर काफी जगह दिए गए है, जिसमें इसे फर्स्ट क्लास केबिन जैसी ही फीचर्स मौजूद है. साथ ही इसमें मौजूद डैशबोर्ड टचस्क्रीन डोमिनेटेड और सेंचुरी सेडान के तरह है.

बता दें कि इसके दरवाजे 75 डिग्री पर खुलते हैं, जो कि आराम से एंट्री करने और बाहर निकलने के लिए भी काफी बेहतर हैं. हालांकि आपके पास पावर स्लाइडिंग दरवाजे का भी ऑप्शन दिया गया है. वहीं टर्निंग सर्कल को काटने के लिए इस एसयूवी में रियर व्हील स्टीयरिंग भी मिलता है. इसके साथ ही कार को रोकने पर लगने वाले झटके को दूर करने के लिए इसमें एक खास कंफर्ट मोड भी है. इसके अलावा भी इस एसयूवी में अंदर की तरफ से नॉइस कैंसलेशन ग्लास का इस्तेमाल किया गया है.

अगर बात सेंचुरी एसयूवी के पावरट्रेन की करें तो इसमें इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 3.5 लीटर पेट्रोल V6 इंजन भी मिलता है. वहीं यह एक प्लग इन हाइब्रिड भी है और इसे खरीदने वाले एसयूवी को कस्टमाइज़ भी करा सकेंगे. इसके साथ ही कुछ चुनिंदा टोयोटा डीलरशिप के जरिए ही इसकी बिक्री की जाएगी, लेकिन फिलहाल केवल जापान के लिए ही इसकी बिक्री है. हालांकि इसकी बिक्री भारत में लिमिटेड यूनिट्स के साथ सीबीयू रुट के जरिये भी की जा सकती है.

Latest Post-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।