MG Astor Blackstorm Edition किया गया लॉन्च, दिखने में शानदार और फीचर्स भी गज़ब

mg astor blackstorm launched

एस्टर एसयूवी लाइनअप में एमजी मोटर इंडिया ने बढ़ोतरी करते हुये, इसके ब्लैकस्टॉर्म एडिशन को लॉन्च कर दिया है. जिसकी शुरुआती कीमत कंपनी ने 14,87,800 रुपए एक्स-शोरूम रखी है. इस एसयूवी के इंटीरियर और एक्सटेरियर दोनों को एमजी ग्लॉस्टर के बाद ब्लैक थीम के साथ पेश किया गया है.

बता दें कि मैकेनिकली एस्टर में किसी भी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिलता, लेकिन नए कॉस्मेटिक अपडेट के साथ इस लिमिटेड वेरिएंट में मॉडल में अब ब्लैक फिनिश में हनीकॉम्ब पैटर्न ग्रिल, ब्लैक हेडलैंप, रेड ब्रेक कैलिपर्स के साथ ब्लैक अलॉय व्हील, ग्लॉसी ब्लैक डोर गार्निश और ब्लैक रूफ रेल मौजूद है. इसके अलावा फ्रंट फेंडर पर भी ‘ब्लैकस्टॉर्म’ बैजिंग देखने को मिल जाती है.

वहीं केबिन की बात करें तो एस्टर ब्लैकस्टॉर्म में ग्राहक को लाल सिलाई वाली ब्लैक अपहोल्स्टरी, लाल कलर में एसी वेंट के साथ ही एक ऑल-ब्लैक फ्लोर कंसोल और स्टीयरिंग व्हील और दरवाजे पर भी लाल रंग में सिलाई मौजूद है.

दरअसल बिना किसी बदलाव के इंजन को 1.5-L, चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है, जो कि 110 hp की पावर और 144 NM का पीक टॉर्क जेनरेट देता है. वहीं इसमें ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड मैनुअल (MT) और 8-स्पीड सीवीटी दोनों ही ऑप्शन मौजूद हैं.

अगर फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों को 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लेवल 2 ADAS सेफ्टी फीचर्स, जैसे से AEB, पैनोरमिक सनरूफ, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन वार्निंग, लेन कीप असिस्ट जैसे फीचर्स शामिल किए गए हैं. वहीं इसमें सेफ्टी फीचर्स के तौर पर 6 एयरबैग, ब्रेक असिस्ट, ईबीडी, एबीएस, ईएसपी, ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे कई फीचर्स भी मौजूद हैं.

वहीं एमजी एस्टर 1.5-L पेट्रोल इंजन, MT और CVT को दोनों ट्रांसमिशन के साथ ग्राहक ख़रीद सकते हैं. इसके MT वेरिएंट की कीमत क़रीब 14,47,800 रुपये जो कि एक्स-शोरूम है. साथ ही CVT वेरिएंट की कीमत जो कंपनी ने तय की है वह 15,76,800 रुपयेएक्स-शोरूम है.

Latest Post-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।