TOYOTA INNOVA का नया मॉडल है फैमिली और बजट फ्रेंडली, अभी से ही शुरू हुई प्री बुकिंग

टोयोटा इनोवा (TOYOTA INNOVA) हाइक्रॉस बेस जी वेरिएंट एक मध्यम आकार की एमपीवी है जो फैमिली और व्यापारी उपयोगकर्ताओं के लिए परफेक्ट है। इस वेरिएंट में कई फीचर्स शामिल हैं जो इसे कैब यूजर्स के लिए आकर्षक बनाते हैं। इस वेरिएंट में आपको फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक्स, हाइक्रॉस स्पेशल एंड टू एंड बॉडी किट, 17 इंच एलॉय व्हील्स, क्रूज कंट्रोल, एबीएस, ईबीडी, दोनों तरफ सीट एयरबैग, रिवर्सिंग कैमरा, रेन सेंसिंग वाइपर और स्मार्ट एंट्री की सुविधाएं मिलती हैं।

इस वेरिएंट में आपको एक 2.7 लीटर का बेस पेट्रोल इंजन मिलता है जो 166 बीएचपी की ताकत पैदा करता है और 245 न्यूटन मीटर के टॉर्क को मैनेज करता है। इसके साथ ही, एक 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन उपलब्ध है जो इसे आरामदायक बनाता है। इस वेरिएंट के कुल फीचर्स के साथ, इसकी कीमत भी कम हो जाती है जो इसे और भी आकर्षक बनाती है।

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस बेस जी वेरिएंट की खासियतें निम्नलिखित हैं:

एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइन: टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस बेस जी वेरिएंट एक आकर्षक और स्पोर्टी लुक के साथ आती है। इसके इंटीरियर में आरामदायक सीटिंग, बेहतर फील और मोडर्न फीचर्स जैसे कि टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एयर कंडीशनिंग, रिवर्स कैमरा, एबीएस, ईबीडी, वाइपर विथ रेन सेंसर, और बटन स्टार्ट/स्टॉप शामिल हैं।

इंजन : इस गाड़ी में 2.7 लीटर बेस पेट्रोल इंजन होता है जो 164 बीएचपी की ताकत और 245 न्यूटन मीटर के टॉर्क के साथ आता है। इसके साथ ही इस गाड़ी में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के विकल्प होते हैं।

माइलेज: टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस बेस जी वेरिएंट एक बेहतर माइलेज वाली गाड़ी है। इसका एक्सपेक्टेड माइलेज 11 किलोमीटर प्रति लीटर है।

HyCross Base G Taxi Variant में कुछ महत्वपूर्ण फीचर्स जो उन्हें दूसरी वेरिएंट से अलग बनाते हैं, इसमें नहीं होते हैं। इसलिए इस वेरिएंट में कुछ उपयोगी फीचर्स जैसे कि आउटोमेटिक हेडलाइट्स, विकल्प के रूप में पावर विंडोज और रिमोट केंट्रल लॉकिंग जैसी विशेषताएं नहीं होती हैं। इसलिए, इस वेरिएंट की कीमत कम होती है। लेकिन इस वेरिएंट में अधिकतम सुरक्षा फीचर्स होते हैं, जैसे कि ड्राइवर एयरबैग, एबीएस, ईएबीडी, हाइ एमार्जेंसी स्टॉप लाइट और विपरीत सतह कैमरा जैसी विशेषताएं होती हैं। इस वेरिएंट में एक डीजल इंजन होता है जो 148 बीएचपी और 343 न्यूटन मीटर का मैक्सिमम टॉर्क प्रदान करता है।

LATEST POSTS:

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।