ये है भारत की सबसे ज्यादा Mileage देने वाली बाइक्स, पहली वाली तो सबकी अम्मा

Best Mileage Bikes in india

Top 5 Mileage Bikes In India: भारत के ग्राहकों को सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली गाड़ियां पसंद आती है। फिर चाहे वह चार पहिया हो या फिर दो पहिया। इसीलिए हमने सोचा कि आज इस खबर में आपको भारत के पांच ऐसे बाइकों के बारे में बताते हैं, जो फिलहाल सबसे ज्यादा माइलेज देने में सक्षम मानी जाती है। इसके साथ ही हम आपको इन बाइकों की इंजन पावर और कीमत के बारे में भी बताएंगे। जिससे आपको पता लग जाएगा कि आप इस बाइक को खरीद सकते हैं या नहीं।

Bajaj City 100

जब कभी भी माइलेज देने वाले बाइकों की बात होती है तो उसमें सबसे पहले नंबर पर बजाज मोटर कंपनी की City 100 आती है। इस बाइक में आपको 100cc का इंजन पावर दिया जाता है। इस इंजन पावर के तहत भारतीय सड़कों पर यह बाइक लगभग 70 से 75 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है। और इसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 65,000 रुपए के करीब है।

Bajaj Platina 110

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर बजाज मोटर कंपनी की ही Platina आती है। इस बाइक में आपको 112cc का इंजन पावर दिया जाता है। इस इंजन पावर के तहत भारतीय सड़कों पर यह बाइक लगभग 70 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज देती है। और इसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 70,000 रुपए के करीब है।

ये भी पढ़े: घोड़े से भी तेज भागने वाला है Bajaj Chetak 2023 इलेक्ट्रिक स्कूटर?

Hero Splendor Plus

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर hero मोटर कंपनी की Splendor Plus आती है। इस बाइक में आपको 99cc का इंजन पावर दिया जाता है। इस इंजन पावर के तहत भारतीय सड़कों पर यह बाइक लगभग 70-75 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज देती है। और इसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 80,000 रुपए के करीब है।

TVS Sport

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर TVS मोटर कंपनी की Sport आती है। इस बाइक में आपको 98cc का इंजन पावर दिया जाता है। इस इंजन पावर के तहत भारतीय सड़कों पर यह बाइक लगभग 75-80 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज देती है। और इसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 65,000 रुपए के करीब है।

Honda Livo

इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर Honda मोटर कंपनी की Livo आती है। इस बाइक में आपको 112cc का इंजन पावर दिया जाता है। इस इंजन पावर के तहत भारतीय सड़कों पर यह बाइक लगभग 60-70 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज देती है। और इसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 85,000 रुपए के करीब है।

LATEST POSTS:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।