Volkswagen की इस कार ने बजा दी Mercedes की बैंड, फीचर्स में Rolls Royace फेल

virtus

Volkswagen मोटर कंपनी उन मोटर कंपनियों में से है जो कम कीमत वाली कारों में महंगी कारों वाली फीचर्स और इंजन पावर मुहैया करवाती है। इसी कंपनी की एक सेडान कार आज कल काफी चर्चा में चल रही है। दरअसल, Volkswagen की सेडान कार Virtus की ग्राहक अब काफी तारीफ कर रहे हैं, उनका कहना है कि जिस बजट रेंज में यह कार आती उस रेंज के अनुसार इसमें काफी तगड़े फीचर्स दिए गए हैं। जो इसी प्राइस में आने वाली होंडा सिटी, हुंडई वरना, और मारुती सियाज जैसी कारों में नहीं दिया जा रहा है।

आज हम आपको Volkswagen Virtus के बारे में सभी जानकारी देनें जा रहे हैं, साथ ही आपको यह भी बताएंगे के इस कार को लोगों का इतना प्यार क्यों मिल रहा है। अगर आप सेडान कार खरीदनें की सोच रहे हैं तो खरीदनें से पहले एक बार इसे पढ़ लें।

Volkswagen Virtus इंजन

इस सेडान बॉडी वाली कार में आपको 1498 cc की इंजन देखने को मिलती है, जो कि 5000-6000 rpm पर 147.51bhp की पावर और 600-3500rpm पर 250Nm का टॉर्क देने की सक्षता है। यह कार आपको ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन में देखने को मिलती है। साथ ही Volkswagen Virtus 4 सिलिंडर में आता है।

ये भी पढ़े: Volvo XC60 में सिक्योरिटी के साथ है कम्फ़र्टेबल सीट, लॉन्ग ड्राइव के लिए है अच्छा आप्शन

Volkswagen Virtus फीचर्स

इस कार में आपको कुछ खास फीचर्स के नाम पर वेटिलेटेड सीट्स, डिडिटल ड्राइवर डिस्पले देखने को मिलती है। वहीं, आगे पावर स्टीयरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्रराइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फॉग लाइट्स फ्रंट, और अलॉय व्हील जैसे कुछ बेसिक फीचर्स देखने को मिलते हैं।

Volkswagen Virtus माइलेज

Volkswagen Virtus में आपको कंपनी 45 लीटर की फ्यूल टैंक देती है। जिसे एक बार फुल करवाने के बाद आप 810 किलोमीटर की दुरी तय कर सकते हैं। साथ कंपनी की मानें तो यह का 18.67 kmpl की माइलेज देती है।

Volkswagen Virtus कीमत

कीमत की बात की जाए तो Volkswagen Virtus की शुरुआती कीमत 11.48 लाख रुपये (एक्स शोरुम प्राइस) है, जो कि 18.57 लाख रुपये (एक्स शोरुम प्राइस) तक जा सकता है। बता दें, यह सेडान कार आपको 6 वेरिएंट में देखने को मिलती है। साथ ही आपको इसमें 8 कलर ऑप्शन दी जाती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।