किसी महल से कम नहीं है Maruti Ertiga का ये मॉडल, फुल टैंक 913km माइलेज लेकर…

maruti-ertiga

Maruti Ertiga के 2023 मॉडल को साल की शुरुआत में ही लॉन्च कर दिया गया था, लेकिन अब जाकर इसके सभी फीचर और स्पेसिफिकेशन सामने आए हैं। अगर आप भी इसे लेने का प्लान कर रहे हैं तो आगे दी जाने वाले जानकारी को ध्यान से पढ़ें। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको कार जरुरी फीचर्स की डिटेल सुचना प्रोवाइड करवाने वाले हैं।

Maruti Ertiga इंजन

Maruti Ertiga के 2023 मॉडल में K15C Smart Hybrid बेस पर बना 1462cc का इंजन दिया गया है, ये 6000rpm पर 101.65bhp की पावर और 4400rpm पर 136.8Nm का टॉर्क पैदा करता है। 2WD ड्राइव के साथ कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिल रहा है, इसे 6-Speed गियर बॉक्स का सपोर्ट मिलता है। एर्टिगा का कम्प्रेशन रेश्यो 12+-0.3 है।

Maruti Ertiga परफॉरमेंस

पेट्रोल इंजन पर चलने वाली Maruti Ertiga में 45 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है, ये आपको लॉन्ग ड्राइव के दौरान काफी मदद करने वाला है। कंपनी के दावे के मुताबिक इसमें 20.3 kmpl माइलेज देने की क्षमता है और अगर फ्यूल टैंक को फुल कर दिया जाए तो 913 किलोमीटर की दूरी बढ़ी ही आसानी से कवर हो सकती है।

ये भी पढ़ें: KTM की हवा निकालने आ रही है TVS Fiero, फीचर्स देख फैक्ट्री लौटी Yamaha

Maruti Ertiga सस्पेंशन/ ब्रेक/स्टीयरिंग

Maruti Ertiga में इलेक्ट्रीक स्टीयरिंग के साथ टिल्ट अडजस्टेबल फीचर मिलता है। कार के फ्रंट में डिस्क ब्रेक के साथ Mac Pherson Strut & Coil Spring और रियर में ड्रम ब्रेक के साथ Torsion Beam & Coil Spring सस्पेंशन दिया गया है, इससे सफर में सहूलियत होने वाली है। कार का टर्निंग रेडियस 5.2 मीटर है, यानी की किसी भी स्थान पर कार को मुड़ने के लिए 5.2 मीटर स्पेस की जरुरत होगी।

maruti-ertiga

Maruti Ertiga डायमेंशन/कैपेसिटी

4395mm लंबाई, 1735mm चौड़ाई और 1690mm उंचाई के साथ Maruti Ertiga में 2740mm लंबा व्हील बेस मिलता है। 7 सीटर इस कार का कुल वजन 1785 किलोग्राम है, वहीं क्रेब वजन 1150-1205 किलोग्राम के बीच है।

Maruti Ertiga कम्फर्ट

कम्फर्ट को बेहतर बनाने के लिए Maruti Ertiga में हीटर, एयर कंडीशनर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एयर क्वालिटी कंट्रोल, पावर विंडोस फ्रंट, पावर स्टीयरिंग, रियर रीडिंग लैंप, वैनिटी मिरर, लो फ्यूल वार्निंग लाइट, अडजस्टेबल हेडरेस्ट, पार्किंग सेंसर, क्रूज कंट्रोल, कीलेस एंट्री, स्मार्ट कार्ड एक्सेस एंट्री और फोल्डेबल रियर सीट की सुविधा दी गई है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।