KTM की हवा निकालने आ रही है TVS Fiero, फीचर्स देख फैक्ट्री लौटी Yamaha

tvs-fiero

कई साल तक अपनी दमदार परफॉरमेंस की वजह से भारतीय मिडिल क्लास के दिल में रही TVS Fiero दोबारा वापसी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने इसके स्पोर्ट्स बॉडी मॉडल को तैयार कर लिया है और जल्द ही उसे अप्रूवल के लिए भेजा जाएगा। अभी जो तस्वीर आप देख रहे हैं, ये एक कांसेप्ट डिज़ाइन है। इसका वास्तविक मॉडल से कोई भी लेना-देना नहीं है।

TVS Fiero के बारे में जो बात सुनने को मिल रही है, उसके मुताबिक ये बाइक अपने पिछले मॉडल से एकदम अलग और स्मार्ट होगी और फीचर्स भी एडवांस होने वाले हैं। कंपनी से जुड़े सूत्र के मुताबिक TVS मोटर्स का अब पूरा ध्यान स्पोर्ट्स बाइक पर होने वाला है, क्योंकि कम्यूटर सेगमेंट में लॉन्च हुई किसी भी बाइक ने कंपनी को वो सफलता नहीं दिलाई, जो अकेले स्पोर्ट्स मॉडल TVS Apache से मिली है।

स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट की ओर ध्यान देने के पीछे एक कारण ये भी हो सकता है की आगे आने वाले सालों में स्पोर्ट्स बाइक की डिमांड बढ़ने वाली है। TVS Fiero के आने से कंपनी की रेंज को मजबूती मिलेगी, मौजूदा समय में TVS के पास Apache और Raider जैसी दो बेहतरीन गाड़ियां हैं, हालांकि Raider एक कम्यूटर बाइक है, लेकिन स्पोर्टी लुक के साथ आती है।

ये भी पढ़ें: 300km रेंज के लिए तैयार है Royal Enfield electric bike, पापा तुरंत शोरूम जाने वाले हैं

बात TVS Fiero में मिलने वाले फीचर्स की करें तो बाइक को पूरी तरह से नई तकनीक पर तैयार किया जाएगा। इसमें डिजिटल डिस्प्ले की सुविधा मिलने वाली है, इस डिस्प्ले में ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, ट्रिपमीटर, फ्यूल गेज, नेविगेशन, क्लॉक, लोकेशन और ब्लूथूत कनेक्टिविटी को कंट्रोल करने की सहूलियत होगी। स्पोर्ट्स बाइक होने की वजह से TVS Fiero में सिंगल चैनल एबीएस के साथ दोनों टायर्स को डिस्क ब्रेक से लैश किया जाएगा। डिस्क ब्रेक होने से सफर को सुरक्षित बनाया जा सकता है।

tvs-fiero

कुछ अन्य रिपोर्ट्स की मानें तो इस बाइक को Apache RTR के प्लेटफार्म पर डिज़ाइन किया जा रहा है, हालांकि इसकी पुष्टि तभी होगी, जब कंपनी आधिकारिक ऐलान करेगी। भारत में TVS Fiero का सीधा मुकाबला Bajaj, ktm motors, yamaha motors, kawasaki और Honda 2 wheelers India से हो सकता है। इन कंपनियों के पास भी एक से बढ़कर एक स्पोर्ट्स बाइक मॉडल हैं, जिनकी डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।