114.9 Nm का टॉर्क और 203 PS की पावर देती है Kawasaki की ये सुपर बाइक, कीमत सुन…

kawasaki-ninja-zx-10r

एक होती है कम्यूटर बाइक उसके बाद आती हैं स्पोर्ट्स बाइक, लेकिन सबसे भी बड़ी एक बाइक होती है जिसे सुपर बाइक बोलते हैं। अभी आपको एक ऐसी सुपर बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत सुन आप हैरान तो होंगे ही, लेकिन जब खूबियों को जानेंगे तो उत्साहित ही उठेंगे। जो बाइक आपको अपने स्क्रीन पर नजर आ रही है इसका नाम ही काफी है परफॉरमेंस बताने के लिए।

जी हाँ, ये Kawasaki Ninja ZX-10R है, इंजन से लेकर फीचर्स और फिर परफॉरमेंस के मामले में बेहद ही धाकड़ इस बाइक को लेकर इस समय चर्चाओं का बाजार गर्म है। रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्द ही कंपनी अपनी इस बाइक को अपडेट करने जा रही है। आप बस ये सोचिये की जब बिना अपडेट के ही ये बाइक इतनी तगड़ी है तो अपडेट के बाद क्या होगा।

चलिए जानते हैं इसमें मिलने वाली खूबियों के बारे में। 998 cc का Liquid-cooled, 4-stroke In-Line Four इंजन इतना तगड़ा है की ये 13200 आरपीएम पर 203 PS की पावर जेनरेट करता है, जोकि आपको कई कारों में भी देखने को नहीं मिलेगा। इसके अलावा इसमें 11400 आरपीएम पर 114.9 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता भी है। सेफ्टी के लिए इसमें ड्यूल चैनल एबीएस के साथ फ्रंट में डबल डिस्क और रियर में डिस्क ब्रेक दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Yamaha MT 15 V2 का जलवा देख घायल हुआ लड़को का दिल, फीचर्स ही तगड़े हैं

ब्रेकिंग सिस्टम मजबूत होने की वजह से बाइक को किसी भी स्थिति में कंट्रोल करना आसान हो जाता है। 12 kmpl का माइलेज इंजन के हिसाब से काफी सही है, लंबी दूरी को आसान बनाने के लिए बाइक में 17 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाता है, इसे फुल करने पर आसान से सफर को तय कर सकते हैं। चार राइडिंग मोड्स Rain, Road, Sports, Yes के साथ ड्राइव करने का मजा और बढ़ जाता है।

एडवांस फीचर्स के तौर पर इसमें डिजिटल स्क्रीन दी हुई है, इसमें वो सभी खूबियां हैं जो सफर को आसान बनाने के लिए दी हुई हैं। इन खूबियों में क्रूज कंट्रोल, पावर मोड, नेविगेशन, लॉन्च कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, क्विक शिफ्टर और Adjustable Windshield शामिल हैं। Wet multi-disc, manual गियर ट्रांसमिशन के साथ बाइक में 6 स्पीड गियर बॉक्स दिए हुए हैं। कीमत के बारे में जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक Kawasaki Ninja ZX-10R को 16.31 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में खरीद सकते हैं।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।