Yamaha MT 15 V2 का जलवा देख घायल हुआ लड़को का दिल, फीचर्स ही तगड़े हैं

yamaha-mt-15-v2

Yamaha MT 15 V2, भारत की सबसे तगड़ी बाइक का तमगा लेकर चलने वाली इस बाइक की खूबियां आपको भी पसंद आती होंगी। अगर आप भी आने वाले दिनों में इसे खरीदने जा रहे हैं तो यह आर्टिकल काफी मददगार शाबित होने वाला है, यहां आपको बाइक के सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी दी जाने वाली है। बाइक मार्केट में इसका सीधा मुकाबला ktm, bajaj और tvs से होता है, इन कंपनियों के पास ही ऐसे ही तगड़े फीचर्स वाली गाड़ियां हैं।

Yamaha MT 15 V2 में मिलने वाले स्पेसिफिकेशन्स ही इसकी सबसे बड़ी ताकत हैं। 155 cc का Liquid cooled, 4-stroke, SOHC, 4-valve इंजन अपनी परफॉरमेंस से बड़े-बड़े लोगों को हैरान कर चूका है, बात पावर और टॉर्क की करें तो इंजन में 10000 आरपीएम पर 18.4 PS तक की पावर देने की क्षमता है, इसके अलावा ये इंजन 7500 आरपीएम पर 14.1 Nm का टॉर्क भी जेनरेट करता है।

स्पोर्ट्स बाइक होने की वजह से सेफ्टी को बेहतर बनाना अति आवश्यक हो जाता है और इसपर काम करते हुए कंपनी ने MT 15 V2 में सिंगल चैनल एबीएस के साथ दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिया गया है। इसके होने से सफर को सुरक्षित बनाया जा सकता है। कंपनी जो दावा करती है उसके मुताबिक एक लीटर पेट्रोल में बाइक से 56.87 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है और अगर इसके 10 लीटर फ्यूल टैंक को फुल कर दिया जाए तो बड़े आराम से 560 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है।

ये भी पढ़ें: 23 साल में 45 लाख कस्टमर्स तक पहुंची Alto, कहते हैं की मात्र तीन साल में ही नंबर…

डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट कंसोल के साथ बाइक को एडवांस लुक दिया जाता है, इसमें डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल फ्यूल गेज, डिजिटल ट्रिपमीटर, स्पीडोमीटर, ब्लूथूत कनेक्टिविटी, टैकोमीटर, कॉल/मैसेज अलर्ट की सुविधा भी मिलती है। ये खूबियां सफर के दौरान आपकी काफी मदद करने वाली है साथ ही बाइक के लुक को भी आकर्षक बना देती हैं।

बात अगर कीमत की करें तो इसे 1.66 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीद सकते हैं, बेस मॉडल की ऑन रोड कीमत 1.71 लाख रुपये तक जा सकती है। ये कीमत आपके शहर में बदल भी सकती है, ज्यादा जानकारी नजदीकी यामाहा डीलर से प्राप्त कर सकते हैं। साथ में फाइनेंस प्लान भी मिल जाएगा।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।