ये हैं देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली SUV! जानिएं कीमत

Best Mileage SUV

Best Mileage SUV: वर्तमान में अधिकतर लोग SUV खरीदना पसंद कर रहे हैं, लेकिन लोग माइलेज से जुड़ी चितांओं के कारण नहीं खरीदते हैं कार निर्माता कंपनियां भी इस चीज को समझ रही है। इसी का नतीजा है कि मार्केट में अब कई बहुत बढ़िया माइलेज ऑफर करने वाली SUV भी हैं, तो ऐसे में कुछ पॉपुलर SUV के बारे में जानकारी देते हैं, जिनमें से दो SUV तो 28 किमी तक का माइलेज देने में सक्षम है।

सबसे अधिक माइलेज देने वाली SUV (Best Mileage SUV In India)

मारुति सुजुकी का दावा है कि उसकी ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) 27.9 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है। ऐसे ही Toyota Urban Cruiser Hyryder भी 27.97KMPL तक का माइलेज ऑफर करती है। इनके बाद माइलेज के मामले में किआ सोनेट आती है, Kia Sonet 24.2KMPL तक का माइलेज दे सकती है। फिर, हुंडई वेन्यू है, Venue SUV 23.4KMPL तक का माइलेज देने में सक्षम है। इनके बाद, माइलेज के मामले में टाटा नेक्सन है, जो सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है, नेक्सन 21.5KMPL तक का माइलेज दे सकती है। मारुति ब्रेजा भी अच्छा माइलेज आॉफर करती है. यह सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ आती है। Maruti Brezza का माइलेज 20.15KMPL तक का है।

ये भी पढ़े: Mahindra की इस दमदार Electric SUV की डिलीवरी शुरु, कंपनी को मिली रिकर्डतोड़ बुकिंग

जानकारी के लिए बता दें कि सबसे अधिक माइलेज देने वाली Maruti Grand Vitara और Toyota Hyryder, इन दोनों मॉडल में 1.5 लीटर एनए का पेट्रोल और 1.5 एटकिन्सन साइकिल पावरट्रेन का विकल्प मिलता है। ये दोनों फीचर्स से लेकर स्पेशिफिकेशन्स तक हर चीज एक जैसा है। डिजाइन के अलावा दोनों को मारुती सुजुकी और टोयोटा ने साझेदारी के तहत मिलकर बनाया है।

इनके स्ट्रांग हाइब्रिड वर्जन में 27.97 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। दोनों कार्स केवल पेट्रोल इंजन के साथ में आती हैं। डीजल इंजन का विकल्प नहीं मिलता है। वहीं Kia Sonet, Hyundai Venue और Tata Nexon में डीजल इंजन भी ऑफर किया जाता है, जबकि Maruti Brezza भी पेट्रोल इंजन में आती है।

LATEST POST:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।