Honda लॉन्च कर रही नया 100cc मॉडल, माइलेज जानकर लगेगा शॉक

New Honda Shine 100cc

New Honda Shine 100cc: देश में अगर बात करें बाइक या कार की तो सबसे ज्यादा लोग कम बजट में अच्छी माइलेज वाली बाइक या कार लेना ही पसंद करते है। एसे में कम बजट और बेहतरीन माइलेज वाले सेगमेंट में हीरो स्प्लेंडर प्लस (Hero Splendor Plus) और बजाज प्लेटिना (Bajaj Platina) बाइक को काफी पसंद किया जाता है। इनकी मांग मार्केट में काफी ज्यादा है। इसे देखते हुए होंडा ने अपनी नई 100CC की बाइक को पेश किया है। माना जा रहा है की 90 की दशक की रानी कहे जानें वाली बाइक सीडी100 अगर फिर से लॉन्च हुई तो हीरो और बजाज के लिए ये खतरे की घंटी साबित हो सकती हैं।

कंपनी की ये बाइक इन दोनों बाइक को कड़ी टक्कर देगी। होंडा ने देश के टू-व्हीलर मार्केट में अपनी नई बाइक होंडा शाइन 100 सीसी (Honda Shine 100cc) को मार्केट में पेश किया है। बता दें कि इस बाइक में कंपनी ने 768MM की सीट, साइड स्टैंड के सात इनहिबिटर, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इक्विलाइजर, पीजीएम एफआई तकनीक के साथ ही 168NM का ग्राउंड क्लीयरेंस उपलब्ध कराती है। अपनी इस रिपोर्ट में आज हम आपको कंपनी की इस नई बाइक से जुडी सभी जानकारी को पेश कराएंगे।

Honda Shine 100cc का इंजन

कंपनी की नई बाइक होंडा शाइन 100CC (Honda Shine 100cc) में आपको 98.48CC का पॉवरफुल इंजन मिलता है। इसके फ्यूल पंप को कंपनी ने फ्यूल टैंक के बाहर रखा है। इससे कंपनी को इस बाइक की कीमत को कम करने में काफी सहायता मिली है। इस बाइक के कलर ऑप्शन की बात करें तो इसमें आपको रेड स्ट्राइप. ब्लैक के साथ में ब्लू स्ट्राइप, ब्लैक के साथ में गोल्ड स्ट्राइप औफ ब्लैक के साथ ग्रे स्टाइप कलर ऑप्शन्स देखने को मिल जाते हैं।

ये भी पढ़ें:- मात्र 4 हजार रुपये में Ola S1 Pro खरीदने का मौका, जानिएं ऑफर

Honda Shine 100cc की कीमत

इस बाइक को देश के मार्केट में 64,900 रुपये की शुरुआती कीमत में पेश किया गया है। यह इंट्रोडक्ट्री प्राइस में है। जिसे बाद में बदला भी जा सकता है। कंपनी अपनी इस नई बाकके के प्रोक्शन को अगले महीने से शुरु करने वाली है। वहीं इस बाइक की डिलीवरी मई 2023 में शुरु कर दी जाएगी। इस बाइक पर कंपनी की ओऱ से 6 साल की वारंटी भी दी जा रही है। इसमें आपको 3 साल की स्टैंडर्ड और 3 साल की एक्सटेंडेड वालंटी देखने को मिल जाती है।

LATEST POST:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।