Honda ने लॉन्च कर दी Hero Splendor से भी सस्ती धांसू बाइक, माइलेज होगा शानदार

New Honda Shine 100

Honda Shine 100cc: होंडा कंपनी ने देश में कई सारी 100सीसी बाइक पेश की हैं जिसमें होंडा की शाइन 100 भी शामिल है। इस बाइक को कंपनी ने 64,900 रुपये में लॉन्च किया है। इस बाइक की बुकिंग को कंपनी ने शुरु कर दिया है लेकिन इस बाइक की डिलीवरी माई 2023 में शुरु की जाएगी। होंडा की यह सस्ती और माइलेज बाइक सीधे तौर पर हीरो स्प्लेंडर से मुकाबला करेगी। जिसमें हीरो स्प्लेंडर की कीमत 72000 रुपये है इस प्रकार Honda Shine 100cc, Hero Splendor से सस्ती है।

वहीं होंडा की इस बाइक में पिस्टन कूलिंग ऑयल जेट औऱ ऑफसेट पिस्टन वाला ऑल न्यू 100सीसी, सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। जबकि होंडा ने इसके पावर टार्क और माइलेज के आंकड़ों का खुलासा नहीं किया है। जबकि दावा किया गया है कि नई होंडा 100सीसी बाइक सेगंमेंट में बेस्ट माइलेज ऑफर करेगी। वही बता दें कि मार्केट में इस बाइक का मुकाबला जिस बाइक से हैं उस हीरो स्प्लेंडर बाइक का इंजन 8 पीएस की पावर और 8.05 एनएम का पीक टार्क पैदा करता है, जबकि 65 किमी से अधिक का माइलेज देता है।

ये भी पढ़ें:- ये हैं देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली SUV! जानिएं कीमत

नई होंडा की बाइक की टर्निंग रेडियस 1.9m है और सीट की ऊंचाई 786 mm है। इस बाइक का ग्राउंड क्लीयरेंस औऱ ब्हील बेस 168mm और 1245mm है। इस बाइक की 677mm सीट लंबी है। डिजाइन की बात करें तो होंडा शाइन 100 शाइन 125सीसी जैसी लगती है। इस बाइर में हैलोजन लाइटिंग सिस्टम, स्लीक फ्रंट काउल, एल्यूमिनियम ग्रैब रेल, ऑल ब्लैक अलॉय प्लील्स, अलग तरह से डिजाइन्ड मफलर और टेललैंप दिया गया है। यह डुअल पॉड इंस्टूमेंट क्लस्टर के साथ आती है।

इसमें 5 कलर के ऑप्शन मिलते हैं। इसमें ग्रीन स्ट्रिप्स के साथ ब्लैक, रेड स्ट्रिप्स के साथ ब्लैक, गोल्ड स्ट्राइप्स के साथ ब्लैक, ब्लू स्ट्रिप्स के साथ ब्लैक औऱ ग्रे स्ट्रिप्स के साथ ब्लैक कलर का ऑप्शन है। कंपनी की तरफ से होंडा शाइन 100 के साथ 6 साल की वारंटी पैक दिया जा रहा है, जिसमें 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी और 3 साल की ऑप्शनल एक्सीटेंडेड वारंटी शामिल है।

LATEST POST:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।