मात्र इतनी है 55kmpl माइलेज वाली Hero Passion Plus की एक्स-शोरूम कीमत!

hero-passion-plus

100cc इंजन के साथ हाल ही में हीरो ने Hero Passion Plus को लॉन्च किया था और इस बाइक की बिक्री भी ठीक-ठाक रही है। अगर आप इसे इस दिवाली खरीदने जा रहे हैं तो मौजूदा आर्टिकल में बाइक की खूबियां जा सकते हैं, चलिए बिना देर किए जानते हैं Hero Passion Plus के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में।

हीरो पैशन प्लस 97.2 सीसी एयर-कूल्ड इंजन के साथ आती है जो 8000 आरपीएम पर 8.02 पीएस की पावर पैदा करता है। इसमें 11 लीटर का फ्यूल टैंक और जो दावा किया जाता है उसके मुताबिक ये बाइक 55kmpl से अधिक की माइलेज देने में सक्षम है। हीरो पैशन प्लस की शुरुआती कीमत 76,301 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

Hero Passion Plus की लंबाई, चौड़ाई और उंचाई 1982 mm, 770 mm और 1087 mm है। इसके अलावा सैडल हाइट 790 mm, ग्राउंडक्लीयरेन्स 168 mm और व्हीलबेस 1235 mm लंबा है। कम्यूटर बाइक होने की वजह से इसके दोनों टायर्स में ड्रम ब्रेक दिया गया है, जोकि सेफ्टी और इंजन के हिसाब से सही है।

ये भी पढ़ें: 2,199 रुपये की emi पर घर ले जाएं Yamaha Fascino 125! जानिए डाउनपेमेंट

Fuel Injection, Wet Multi Plate क्लच और 4 Speed Constant Mesh गियर बॉक्स के साथ बाइक आपको स्प्लेंडर की याद दिलाने वाली है। इसे स्टार्ट करने के लिए किक और सेल्फ दोनों ही विकल्प मिल जाते हैं। सेमि-डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर के साथ डिज़ाइन को थोड़ा एडवांस बनाने की पहल की गई है।

हीरो कंपनी ने अपने लेटेस्ट फीचर I3s Technology को Hero Passion Plus में भी जोड़ा है, जोकि फ्यूल की बचत करवाता है। इस तकनीक के होने से बाइक को बिना किक मारे या सेल्फ दबाए स्टार्ट किया जा सकता है। इसमें करना ये होता है की चाबी को चालू करना होता है और क्लच को दबाना होता है, इसके बाद बाइक स्टार्ट हो जाएगी।

रियर में Twin Tube और फ्रंट में Telescopic सस्पेंशन दिया गए हैं। Double Cradle फ्रेम के साथ अलॉय व्हील्स और Tubeless टायर्स मिल जाते हैं। अगर आप अपने रोजाना प्रयोग के लिए बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो पैशन प्लस के लिए जा सकते हैं। दिवाली को देखते हुए हीरो ने दमदार ऑफर्स भी लॉन्च किए हैं, जिनमें एक ऑफर ये भी है की बाइक को इस साल खरीदिए और पैसे अगले साल से emi में देने होंगे।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।