Maruti Brezza पर चल रही है इतने महीने की वेटिंग, लाइन में लगे हैं 45 हजार ग्राहक

maruti-brezza

Maruti Brezza : मारुती ब्रेज़ा, पिछले महीने देश की दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली इस कार को लेकर कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां सामने आ रही हैं। आप जानते ही होंगे की मारुती ब्रेज़ा ने सभी कारों को बिक्री के मामले में पछाड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल किया है, इस बात से कार की लोकप्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

बताया जा रहा है की मारुती सुजुकी के पास इस कार के 45 हजार यूनिट्स के आर्डर पेंडिगं हैं, इसकी वजह से कार की वेटिंग वेरिएंट के आधार पर दो से पांच महीने तक जा चुकी है। आज इसे बुक करने पर पांच महीने बाद डिलीवरी मिलेगी। बिक्री के मामले में मारुती ब्रेज़ा से आगे सिर्फ टाटा नेक्सॉन है, इनमें ज्यादा अंतर भी नहीं है।

दोनों कारों के पास मार्केट में 11 से 13 फीसदी का मार्केट शेयर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फेस्टिव सीजन में बढ़ी सप्लाई के बाद मुमकीन है की ब्रेज़ा, टाटा नेक्सॉन से आगे निकल जाए। अगर आप भी इस कार को खरीदने जा रहे हैं और फीचर्स/स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी नहीं है तो इस आर्टिकल में उसकी जानकारी आपको देने जा रहे हैं। चलिए जानते हैं क्या खास और अलग लेकर आती है ये कार और क्या है इसकी एक्स-शौरूम कीमत।

ये भी पढ़ें: Hyundai Verna के नए अवतार ने मचाया तहलका, विदेशी फीचर्स और ज्यादा माइलेज

पांच सीटर ब्रेज़ा में 1.5-litre K12C पेट्रोल इंजन मिलता है, ये इंजन 138Nm का टॉर्क और 103bhp की पावर जेनरेट करने की क्षमता लेकर आता है। इसके साथ छह स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिल जाता है। कार में स्मार्ट फीचर्स के तौर पर

  • Wireless charging
  • Fast charging USB -Type A and C (Rear)
  • Engine push start/stop button
  • Ambient interior lights
  • Sunroof
  • Auto headlamps
  • Suzuki Connect
  • Steering adjust – tilt and telescopic और
  • Alloy wheels जैसी तमाम खूबियां मिल जाती हैं।

Maruti Brezza की एक्स-शोरूम कीमत 8.29 लाख रुपये से शुरू होकर 14.14 लाख रुपये तक जाती है। कार पर मिल रहे ऑफर्स के बारे में आप डीलर से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। ख़बरों की मानें तो कंपनी जल्द ही ब्रेज़ा के स्पेशल एडिशन को लेकर आने वाली है, इसमें प्रमुख तौर पर कार के बाहरी डिज़ाइन को नया लुक देने की कोशिश होने वाली है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।