Tata की इन दो कारों के CNG मॉडल पर है पांच महीने की वेटिंग, जानिए कीमत

tata-motors

टाटा मोटर्स (Tata motors) के पास कारों की एक बड़ी रेंज और साथ में सेफ्टी का भरोसा भी मिलता है, यही वजह है की बेहद ही कम समय में टाटा देश की तीसरी सबसे बड़ी कार मेकर बन चुकी है। कंपनी की रेंज में शामिल कारों को जबरजस्त रिस्पांस मिल रहा है, इसी रिस्पांस की वजह से कुछ गाड़ियों पर वेटिंग पीरियड लगातार बढ़ रहा है।

टाटा टिआगो (Tata Tiago) और टाटा टैगोर (Tata Tigor) इन कारों को आप जानते ही होंगे। पेट्रोल के साथ-साथ cng पॉवरट्रेन में आने वाली इन गाड़ियों की वेटिंग पीरियड को लेकर जानकारी सामने आ रही है, जिसमें cng मॉडल की डिमांड सबसे अधिक है ऐसे में सबसे अधिक वेटिंग भी इसी पर चल रही है। आइए जानते हैं कार के किस मॉडल पर कितनी वेटिंग चल रही है।

Tata Tiago

कुल पांच अलग-अलग वैरिएंट्स में आने वाली Tata Tiago के पेट्रोल मॉडल पर चार हफ्ते तक की वेटिंग है, जबकि इसी के cng मॉडल पर छह से आठ हफ्ते की वेटिंग चल रही है। एक्सपर्ट बताते हैं की बेहतर माइलेज की वजह से इसकी डिमांड अधिक है, कार को 5.60 – 8.20 लाख रुपये तक में ख़रीदा जा सकता है।

कार के फ्रंट में Independent Lower Wishbone McPherson Strut with Coil Spring और रियर में Semi-Independent Closed Profile Twist Beam with Dual Path Strut सस्पेंशन मिलता है। बाकी अन्य बेसिक खूबियां भी पहले की तरह मौजूद होने वाली हैं।

ये भी पढ़ें: Tvs ने फैलाया जाल, ola और ather की टेंसन बढ़ी!

Tata Tigor

Tata Tigor भी पांच वेरिएंट में आती है, इस के पेट्रोल मॉडल के लिए चार हफ्ते तक की वेटिंग है, जबकि cng के लिए पांच हफ्ते तक इंतजार करना हो सकता है। 6.30 – 8.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में आने वाली Tigor में 1199 सीसी का 1.2L Revotron Engine मिलता है। ये इंजन 72.40bhp की पावर जेनरेट करता है।

कार के इंजन को पांच स्पीड मैन्युअल गियर ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। दावे के मुताबिक cng मोड में ये कार 26.49 km/kg तक का माइलेज बड़े आराम से दे देती है। अगर आप भी टाटा मोटर्स की इन दोनों कारों में से कोई एक खरीदने जा रहे हैं तो उससे पहले अपने शहर में वेटिंग पीरियड की जानकारी जरूर ले लें।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।