Tvs ने फैलाया जाल, ola और ather की टेंसन बढ़ी!

tvs-ev

भारत की सबसे बड़ी दो-पहिया निर्माता कंपनियों में से एक tvs ने ola और ather की टेंसन बढ़ा दी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक टीवीएस ने अपनी इलेक्ट्रिक दो-पहिया रेंज को बढ़ाने का फैसला किया है, इसके लिए एक साल के अंदर सीरीज लॉन्च की जाने वाली है। इस सीरीज में हर रेंज के वाहन को पेश किया जाने वाला है, ताकि कोई भी कस्टमर वापस लौटकर न जाए।

मिल रही जानकारी के मुताबिक टीवीएस का प्लान है की पांच से लेकर पचीस किलोवाट सेगमेंट में एंट्री की जाए, यानी की आने वाले समय में कुछ बड़ा होने जा रहा है। कंपनी के निदेशक का कहना है की वो भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में बढ़ती डिमांड को पूरा करने के लिए अपने प्रोडक्शन को बूस्ट करने जा रहे हैं। इससे पहले उन्होंने इलेक्ट्रिक स्कूटर iQUBE की प्रोडक्शन को प्रति माह 25,000 यूनिट्स तक बढ़ाया है।

टीवीएस की योजना है की वो अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को एक्सपोर्ट भी करें, इसके लिए बड़े स्तर पर काम चल रहा है। बताया जा रहा है की एक्सपोर्ट की शुरुआत iQUBE इलेक्ट्रिक से हो सकती है, सबकुछ सही रहा तो अगले साल तक ये स्कूटर यूरोप में होगा। tvs iQUBE भारत में सबसे अधिक बिकने वाले स्कूटर्स में से एक है, इसमें 150km तक की रेंज देने की क्षमता है और चार्जिंग टाइम भी कम है।

ये भी पढ़ें: Royal Enfield ने लॉन्च की दो नई बाइक्स, खरीदने के लिए कस्टमर्स को लकी ड्रॉ का इंतजार

टीवीएस मोटर्स की विस्तार योजना से जाहिर तौर पर ओला और अथेर जैसे बड़े प्लेयर्स को झटका लगने वाला है। इन्हें सोचना पड़ेगा की कैसे अधिक से अधिक कस्टमर्स को अपने साथ जोड़ा जाए। इनके अलावा अन्य कई कंपनियां भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपनी भागीदारी बढ़ाने का विचार कर रही हैं। इन खबरों से एक चीज तो साफ है की अगले कुछ साल में इलेक्ट्रिक कार, स्कूटर और बाइक्स की एक बड़ी रेंज देखने को मिलेगी, जिससे कस्टमर्स के पास भी विकल्प होंगे।

अगर आप कोई भी इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे हैं तो उसके लिए रिसर्च करना जरुरी है। एक्सपर्ट्स का कहना है की आज मार्केट में ढेरों कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री कर रही हैं, लेकिन कुछ की परफॉरमेंस संतोषजनक नहीं है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।