मात्र 38.92 लाख रुपये में Toyota Fortuner खरीदने का मौका! 14kmpl माइलेज बोलकर अपने…

toyota-fortuner

भारत में कुछ ऐसी फेमस गाड़ियां हैं जिनके फीचर्स को लेकर काफी चर्चा किया जाता है। लेकिन, बहुत से लोगों को इन गाड़ियों के फीचर्स के बारे में कुछ नहीं पता होता है। अब Toyota Fortuner को ही देख लीजिए, इस कार को जानते सभी लोग हैं, लेकिन कुछ लोग इसके बेसिक फीचर्स तक को नहीं जानते हैं। अगर आप भी ऐसे लोगों में हैं जो Toyota Fortuner के बेसिक फीचर्स से लेकर प्राइस रेंज तक जानने के लिए बेकरार हैं, तो टेंशन नहीं लीजिए हम आपको यहां पुरी जानकारी देने वाले हैं।

Toyota मोटर्स की सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ियों में शुमार इस कार के फीचर्स वाकई में काफी तगड़े हैं और यही वजह है कि यह कार सालों बाद भी भारतीय कस्टमर्स के बीच छाई हुई है। 2694cc की इंजन इस गाड़ी की सबसे बड़ी ताकत है, ये अपने साथ 164bhp का पावर और 245Nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है। बता दें, अब Fortuner ऑटोमैटिक और मेनुअल दोनों ट्रांशमिशन में आती है, जो कि पुराने मॉहल में नहीं आती थी।

7 सीटर वाली इस कार को पांच अलग-अलग वेरिएंट 4×2 MT, 4×2 AT, 4×4 MT, 4×4 AT और Legender 4×2 AT में दिया जा रहा है। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो अब कंपनी Fortuner को नए एमिसन बेस पर लॉन्च कर सकती है, जिसमें अलग लेवल के फीचर्स के साथ तगड़ा इंजन दिया जा सकता है। हालांकि, इस बारे में कंपनी की और से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

ये भी पढ़ें:लॉन्च के तीन महीने बाद ही Maruti Ignis के फीचर्स भी बने सुरमा! अब Tata Punch के…

वहीं, Toyota Fortuner के प्राइस रेंज की बात करें तो इसकी ऑन रोड प्राइस 38.92 लाख रुपये से लेकर 60.86 लाख रुपये तक जाती है। हालांकि, ये वेरिएंट और फीचर्स के हिसाब से बदलते रहते हैं। बता दें, सेफ्टी के मामले में इसे ANCAP से 5 स्टार रेटिंग मिली है। अगर माइलेज की बात करें तो कंपनी Fortuner लेकर 10 से 14kmpl तक का दावा करती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।