Maruti की इस कार का बढ़ रहा क्रेज, अब तक 1.20 लाख से ज्यादा की हो चुकी बुकिंग

Maruti Suzuki Grand Vitara

Maruti Suzuki Grand Vitara: मारुति सुजुकी देश की सबसे बड़ी व्हीकल मेकर कंपनी है। इस कंपनी ने कई सारी कारों को पेश किया है जो कि मार्केट में काफी पॉपुलर हैं। जिसमें मारुति अल्टों, मारुति सुजीकी स्विफ्ट, आदि कारें इसकी बेस्ट सेलिंग कार में से एक हैं। हाल ही में कंपनी ने Maruti Suzuki Grand Vitara को पेश किया था। तब से लेकर अभी तक इस कार को काफी पसंद किया जा रहा है। इस कार को ग्राहक काफी खरीद रहे हैं जिससे इस कार का वेटिंग पीरियड भी बढ़ता जा रहा है।

Maruti Suzuki Grand Vitara का शानदार लुक

इस कार के लुक की बात करें तो यह कंपनी की हाइब्रिड आकार की SUV का लुक काफी दमदार और शानदार के साथ लॉन्च किया था। बता दें कि अब तक इस मध्यम आकार की SUV को अब तक 1.20 लाख से ज्यादा की बुकिंग हो चुकी हैं। कंपनी ने जनवरी 2023 में ग्रैंड विटारा को 32,000 से ज्यादा की डिलीवरी की हैं। इस कार की ज्यादा डिमांड के कारण इसका वेटिंग पीरियड है।

90,350 से ज्यादा का पेंडिंग ऑर्डर

बता दें कि अभी तक कंपनी के पास Maruti Suzuki Grand Vitara के 90,350 से ज्यादा के पेंडिग ऑर्डर हैं। जो कि आपके द्वारा चुने गए मॉडल और डीलरशिप पर डिपेंड करता है।

Maruti Suzuki Grand Vitara का दमदार इंजन

बता दें Maruti Suzuki Grand Vitara में हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाला एक बिल्कुल नया 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जिसे E-CVT के सआथ जोड़ा गया है। इसमें 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल मोटर मिलता है। जो कि 5 स्पीड एमटी और 6 स्पीड एटी के साथ आता है। बता दें कि ग्रैंड विटारा के मैनुअल वेरियंट में ऑप्शनल एडब्लूडी भी मिलता है। इसके मजबूत हाइब्रिड वेरियंट के लिए 27.97 किमी प्रति लीटर तक का ARAI अप्रूव माइलेज मिलता है।

Maruti Suzuki Grand Vitara की कीमत

देश के मार्केट में इस कार की एक्स शोरूम कीमत 10.45 लाख रुपये सेस 19.65 लाख रुपये तक हो सकती है। यह एक मिड साइज स्पोर्ट यूटिलिटी वाली 20 लाख से अधिक कीमत वाली सेगमेंट में कई एसयूवी का मुकाबला करती है। जिसमें Tata Harrier, Volkswagen Taigun, Hyundai Creta, Kia Seltos, Skoda Kushaq जैसी तमाम कार शामिल हैं।

LATEST PSOT:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।