बेंगलुरु स्थित River Indie कंपनी ने बनाया जबरदस्त Electric Scooter, फीचर ऐसे की होश उड़ जाये

river indie electric scooter news

बेंगलुरु स्थित River Indie स्टार्टअप ने भारत में एक जबरदस्त स्कूटर लांच कर दिया है, कंपनी ने नए लॉन्च हुए River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.25 लाख रुपये रखी है। इसके अलावा, इस कीमत में FAME 2 सब्सिडी और होम चार्जर भी शामिल हैं। जो ग्राहक इस River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं, वे इसे सिर्फ 1,250 रुपये देकर बुक कर सकते हैं। अधिक स्टोरेज स्पेस, पैनियर माउंट, फ्रंट फुटपेग और क्रैश गार्ड जैसी सुविधाओं के साथ इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर फीचर के मामले में बाजार में उपलब्ध दूसरे सारी स्कूटर में सबसे आगे है।

River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर में IP67-रेटेड 4kWh की बैटरी पैक दिया गया है जो इसे 120 किमी की रेंज आसानी से दे देता है। कंपनी का दावा है कि स्टैंडर्ड चार्जर से बैटरी को 5 घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। साथ ही यह नया इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर 8.98 बीएचपी की पावर और 26 एनएम का टार्क पैदा करने में सछम है।

रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.9 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार आसानी से पकड़ लेता है। इस नए रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 90 किमी है। कंपनी ने बैटरी और स्कूटर दोनों पर 5 साल/50,000 किमी की वारंटी देता है। बात करे स्कूटर के उचाई की तो नए रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर की सीट की ऊंचाई 770mm है।

ये भी पढ़ें- कैसे अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी की छमता को बढ़ा सकते है? पढ़े ये टिप्स

Yamaha Aerox और Aprilia SR160 स्कूटर की तरह ही इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में 14 इंच के व्हील्स दिए गए हैं। यह नया River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन रंग विकल्पों में उपलब्ध है, जैसे मानसून ब्लू, समर रेड और स्प्रिंग येलो। साथ ही इस नए रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर में कलर एलसीडी डैश बोर्ड दिया गया है।

इस स्कूटर में ईको, राइड और रश नाम से तीन राइडिंग मोड दिए गए हैं। अन्य महत्वपूर्ण विशेषताओं में डी-स्टैंड कट-ऑफ, रिवर्स पार्किंग असिस्ट और 90 डिग्री वाल्व सेट शामिल हैं। कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर में अपने सेगमेंट की सबसे लंबी और चौड़ी सीट मिलने वाला है।

नया रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर कुछ नई अत्याधुनिक सुविधाएँ प्रदान करता है जो अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर में नहीं मिलती जैसे क्रैश गार्ड और फ्रंट फुटपेग। बात करे अन्य फीचर की तो इसमें दो यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया हैं। साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एलईडी लाइटिंग और ऐड-ऑन लगेज ऑप्शन जैसे 25-लीटर टॉप बॉक्स और पैनियर सेट है, जिसकी क्षमता 40 लीटर तक है।

इस नए रिवर इलेक्ट्रिक स्कूटर के सस्पेंशन सेटअप की बात करें तो इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर सेटअप दिया गया है। ब्रेकिंग सेटअप की बात करें तो फ्रंट में 240mm डिस्क ब्रेक और रियर में 200mm डिस्क ब्रेक दिया गया है। साथ ही इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर का ग्राउंड क्लीयरेंस 165mm है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।