जानें कैसे देश का नंबर एक पिकअप बना Tata Yodha! खूबियां हैरान कर देंगी

tata-yodha

Tata Pickup: आज के इस खबर में हम आपको टाटा मोटर कंपनी की एक ऐसी पिक-अप के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि भारतीय ग्राहकों के दिलों पर राज करती है। वैसे तो आपको सड़कों पर ज्यादातर महिंद्रा की बोलेरो पिक-अप ही दिखने को मिलती होंगी, लेकिन आजकल टाटा के इस पिक-अप की डिमांड कुछ ज्यादा बढ़ गई है।
Tata Yodha नाम से लॉन्च हो चुकी इस पिक-अप एक खरीदारों की कमी नहीं है। बताया जा रहा है कि कंपनी द्वारा इसमें कुछ ऐसी खास चीजें दी गई है जिसको लेकर के इसकी बिक्री में चार चांद लग गए हैं। वहीं, टाटा के इस पिक-अप का सीधा मुकाबला महिंद्रा के बोलेरो पिक-अप के साथ है। क्योंकि फिलहाल भारतीय मार्केट में इन्हीं दोनों का जलवा बना हुआ है। तो चलिए हम आपको Tata Yodha के बारे में सभी जानकारी देते हैं।

Tata Yodha (Pickup) की पावरफुल इंजन

टाटा मोटर कंपनी अपने इस पिकअप में 2956 सीसी की इंजन देती है। जो कि 85.0 – 85.82 Bhp की पावर जनरेट करने में सक्षम मानी जाती है। साथ ही यह पिकअप आपको सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन में देखने को मिलता है। बता दें, इसमें सिर्फ 2 से 4 लोगों को बैठने की क्षमता है, जबकि बाकी जगह सिर्फ सामान लोडिंग के लिए है।

ये भी पढ़ें: 5 महीनों में 500 यूनिट बिक्री, 631 km की रेंज देने वाली इस एसयूवी की ये है खासियत

Tata Yodha (Pickup) की माइलेज

टाटा किया पिकअप कि सिर्फ डीजल इंजन के साथ आती है। जिसमें कि आपको महेश 45 लीटर का फ्यूल टैंक देखने को मिल जाता है। और कंपनी के दावों की माने तो यह पिकअप लगभग 12 kmpl तक की माइलेज देने में सक्षम मानी जाती है।

Tata Yodha (Pickup) के फीचर्स

क्योंकि यह एक सामान ढोने वाली गाड़ी है, इसलिए इसमें कंपनी आपको ज्यादा फीचर्स नहीं देती है। लेकिन इस पिकअप में भी आपको कुछ बेसिक फीचर्स जरूर देखने को मिलते हैं। जो कि हर एक चार पहिया गाड़ी के लिए महत्वपूर्ण है। इसमें आपको पावर स्टेरिंग, ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग साथ में विल कवर जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

Tata Yodha (Pickup) की कीमत

फिलहाल, भारतीय बाजार में Tata Yodha के टोटल चार वेरिएंट आपको देखने को मिलते हैं। जिसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 6.95 लाख रुपए पड़ती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।