टाटा ने कर दी बड़ी धोषणा! इस नाम से आएगा नैनों का इलेक्ट्रिक वेरियंट

Tata Nano Electric

Tata Nano Electric India Launch: टाटा नैनों रतन टाटा के सपनों की कार थी। इस कार के लॉन्च के बाद कार सेगमेंट में क्रान्ति आ गई थी। क्यों कि यह कार सबसे कम कीमत की पहली कार थी। रतन टाटा का इस कार को लॉन्च करने का उद्देश्य देश के सभी क्लास के लोगों के पास कार हो। इसके बाद इस कार के प्रोडक्शन को रोक दिया गया था। लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टाटा नैनों का इलेक्ट्रिक वेरियंट आने वाला है। यह इलेक्ट्रक कार सबसे सस्ती ईवी में से एक होगी। फिलहाल रतन टाटा के पास नैनों का इलेक्ट्रिक वेरियंट तैयार किया जा रहा है। ऐसा कहा जा रहा आने वाले समय में यह कार जयेम नियों नाम से सड़कों पर दौड़की दिख सकती है, और यह कम कीमत के साथ रेंज के मामले में सहीं हो सकती है।

Tata Nano Electric कब होगी लॉन्च

बता दें साल 2018 में कोयंबटूर बेस्ड कंपनी जयेम (Jayem) ने अपने बैज के साथ नैनों के इलेक्ट्रिक वेरियंट जयेम नियों इलेक्ट्रिक (Jayem Neo) के रूप में पेश किया। औऱ इसकी करीब 400 यूनिट को कैब एग्रीकेटर ओला को देने का निर्णय लिया है। ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले समय में जयेम नियो को साधारण लोग भी परचेज कर पाएंगे और इसके बार में ऑफशियल घोषणा भविष्य में हो सकती है।

कितनी होगी कीमत औऱ बैटरी क्षमता

वहीं मीडया रिपोर्ट की मानें तो नैनों ईवी को आने वाले समय में जयेम नियों के रुप में 5 लाश की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। इस कार में 72 वाट का बैटरी पैक मिलेगा, जिसको फुल चार्ज करने पर 200 किमी तक की रेंज मिल सकती है।

ये भी पढ़ें:- बहुत ही कम कीमत में आती हैं ये सेडान कार, कम लागत में के साथ 30 किमी का माइलेज

Tata Nano Electric के स्पेशिफिकेशन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नैनों इलेक्ट्रिक में इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, ब्लूटूथ, मल्टी-इन्फोर्मेशन डिस्प्ले, रिमोट लॉकिंग सिस्टम और एसी, फ्रंट पावर विंडो सहित कई खूबिया देखने को मिल सकती है। वहीं ऐसा कहा जा रहा है कि टाटा मोटर्स ने जयेम का एक्वीजेशन कर नैनों इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी उनको दी गई है।

LATEST POST:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।