बाइक की कीमत में लॉन्च हुई ये दमदार कार, 1 लीटर में 35 किमी तक तय करेगी सफर

Bajaj QUTE RE60

Bajaj QUTE RE60: कुछ लोगों को यह कहते हुए जरूर सुना होगा कि कुछ पैसे मिलाकर एक कार ही खरीद लेते। लेकिन जानकारी के लिए बता दें दोनों ही चीजों का काम अलग अलग होता है। जैसे की सकरी सड़कों पर बाइक काफी लाभदायक सिद्ध होती है। वहीं कार अपने कामों के लिए सही साबित होती है। जैसे कि बारिस के मौसम में भींगने का डर नहीं सताता गर्मी के मौसम में एसी का ऑप्शन मिल जाता है और सर्दी में हीटर का ऑप्शन मिल जाता है। लेकिन देश में कार की शुरुआत 4 से 5 लाख रुपये की कीमत से शुरु होती है। इस रेंज में मारुति रेनों क्विड और रेनो क्विड जैसी कारें मिलती हैं। लेकिन हम आपको इनसे भी सस्ती कारों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसकी कीमत 1.3 लाख रुपये के आसपास है।

जबकि हम जिस कार की बात कर रहे उसे कंपनी खुद ही कार नहीं कहती है कंपनी ने उसे क्वॉड्रीसाइकल कहती है। हम बात कर रहे हैं Bajaj Qute या Bajaj RE60 की जिसकी कीमत सिर्फ 2.64 लाख रुपये है। इसका शोरूम महाराष्ट्र में है।

ऐसे महौन में जब पेट्रोल और डीजल की कीमतें काफी तेजी से आसमान छू रहे हैं ऐसे में किफायती कार खरीदने वालों के लिए बजाज क्यूट अच्छा हो सकता है। देखें इस क्वॉड्रिसाइकल की खास बातों के बारे में..

Bajaj QUTE RE60 का माइलेज

वहीं क्यूट के माइलेज की बात करें तो यह एक लीटर पेट्रोल में 35 किमी चलने में सक्षम है। इसका अर्थ माइलेज काफी शानदार होता है, और कह सकते हैं कि जिस प्रकार इसकी कीमत बाइक के बराबर है उस प्रकार माइलेज भी बाइक की तरह ही है। इले लोग अपनी जरुरत के अनुसार, कॉमर्शियल औऱ पर्सनल इस्तेमाल के लिए ले सकते हैं।

जबकि टाटा के नैनों की तरह लुक होने के लोग इस कार को खरीदने से बचते हैं लेकिन कॉमर्शियल इस्तेमाल के लिए क्वॉर्ड्रीसाइकल परफेक्ट हैं, क्यों कि इसका माइलेज काफी शानदार है।

इसे आप छोटी फैमली कार के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर चांहे तो कॉमर्शियल इस्तेमाल के लिए खरीद सकते हैं। इस 4 सीटर कार में 216सीसी का लिक्विड कूल्ड DTS-i इंजन सेट है। जो कि पेट्रोल औऱ सीएनजी के साथ में हैं। यह पेट्रोल इंजन के साथ में 13.1 पीएस की पावर और 18 एनएम का पीक टार्क पैदा करता है।

LATEST POST:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।