TVS NTORQ से भी तगड़े फीचर्स लेकर आ रहा है SYM Joymax Z 300, खूबियां देख हैरान हुए लड़के

sym-joymax-z-300

SYM Joymax Z 300: स्कूटर्स की बढ़ती हुई मांग को देखते हुए टू व्हीलर कंपनिया शानदार टेक्नोलॉजी के साथ कई सारे खूबियों से लैस स्कूटर्स लांच कर रही है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर्स आकार में छोटे होते हैं और ट्रैफिक में आसानी से घुस जाते हैं, इससे ट्रैफिक की समस्या कम होती है। साथ ही, इन स्कूटर्स के मेंटेनेंस और रखरखाव की लागत काफी कम होती है, क्योंकि इनमें इंजन या गियर जैसे अधिकतर मेकैनिकल पार्ट्स नहीं होते हैं।

इसके अलावा कई सारे ऐसे स्कूटर भी है जिसे ड्राइव करने के लिए लाइसेंस और परमिट की जरूरत नहीं होती है। अपनी खास खूबियों के चलते ये स्कूटर्स चर्चा का विषय बनी हुई है। अगर आप भी ऐसे ही शानदार स्कूटर लेने की सोच रहे है तो। तो चलिए आज हम बताते है जॉयमैक्स जेड+ 300 (SYM Joymax Z 300) स्कूटर के बारे में। स्कूटर नए टेक्नोलॉजी के साथ खूबसूरत डिजाइन और पावरफुल परफॉर्मेंस के साथ आता है।

SYM Joymax Z 300 स्पेसिफिकेशन :

एसवाईएम जॉयमैक्स जेड 300 (SYM Joymax Z 300) स्कूटर की लंबाई – 2190 मिमी, चौड़ाई – 750 मिमी और ऊँचाई – 1440 मिमी है। साथ ही स्कूटर का व्हीलबेस 1550 मिमी है। बात टॉप स्पीड की करें तो ये 127 किमी/घंटा है। स्कूटर में सीट के नीचे लगेज बॉक्स के साथ आपकी खरीदारी के लिए काफी जगह है, जिसमें 2 फुल-फेस हेलमेट भी रखे जा सकते हैं। साथ में इसमें एक कम्फ़र्टेबल सीट है जो अकेले राइडर या पीछे बैठे यात्रियों के लिए डिज़ाइन की गई है।

स्कूटर के सस्पेंशन में एक टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर शामिल हैं। इसमें ड्यूल चैनल एबीएस के साथ 260 मिमी फ्रंट और 240 मिमी रियर पेटल डिस्क ब्रेक दिया गया है। ब्रेक में एडवांस ब्रेकिंग लाइट मिलता है जो अचानक ब्रेक लगने पे पीछे की ट्रैफिक को वार्निंग सिग्नल देता है।

ये भी पढ़ें: Tata Tiago NRG के लिए लग रही है लंबी लाइन, इन खूबियों ने मचा रखा है बवाल

SYM Joymax Z 300 फीचर्स:

बात करे इसके एडवांस फीचर्स की तो इसमें डैशबोर्ड डिजिटल और एनालॉग डिस्प्ले दोनों है। एक इलेक्ट्रिकल स्टार्टर , एलईडी (LED) हेडलाइट्स, एलईडी टेललाइट्स, LED इंस्ट्रूमेंट ,TFT इंस्ट्रूमेंट, LCD इंस्ट्रूमेंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, की लेस सिस्टम और एक ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS ) है जो सुरक्षा और स्थिरता को बढ़ाते हुए, स्टार्ट करते समय, स्पीड बढ़ाते समय या मोड़ते समय पिछले पहिये को फिसलने से रोकने में मदद करता है। इतने सारे फीचर्स के अलावा स्कूटर में 4 खूबसूरत कलर ऑप्शन भी मिलते है जिसमे सफेद, काला, लाल, नीला है। स्कूटर की कीमत 3.25 लाख रखी गयी है।

SYM Joymax Z 300 इंजन :

स्कूटर में दमदार 4-स्ट्रोक 278.3 cc का लिक्विड-कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन है जो 7500 rpm पर 27.3PS और 6,750rpm पर 26.2 Nm देता है, जो CVT गियरबॉक्स से जुड़ा है। स्कूटर के सस्पेंशन में एक टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर शामिल हैं। इसमें ड्यूल चैनल एबीएस के साथ 260 मिमी फ्रंट और 240 मिमी रियर पेटल डिस्क ब्रेक दिया गया है। ब्रेक में एडवांस ब्रेकिंग लाइट मिलता है जो अचानक ब्रेक लगने पे पीछे की ट्रैफिक को वार्निंग सिग्नल देता है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।