Tata Tiago NRG के लिए लग रही है लंबी लाइन, इन खूबियों ने मचा रखा है बवाल

tata-tiago-nrg

Tata Motors के पास गाड़ियों की एक लंबी रेंज है और आगे भी कंपनी कुछ बेहतरीन कारों को लॉन्च करने जा रही है। आज बात एक ऐसी कार के बारे में होने वाली है जिसके लिए कस्टमर्स में जबरजस्त उत्साह देखने को मिल रहा है, जी हाँ ये है Tata Tiago NRG, अपनी परफॉरमेंस की वजह से सभी के दिलों में घर बनाने में कामयाब रही इस कार में कुछ फीचर्स ऐसे भी दिए जा रहे हैं, जो कार की लोकप्रियता को और भी बढ़ा देते हैं। इस आर्टिकल में आपको Tata Tiago NRG के सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी मिलने वाली है साथ ही जानेंगे इसकी एक्स-शोरूम कीमत।

Tata Tiago NRG स्पेसिफिकेशन्स

Tata Tiago NRG में 3 सिलिंडर वाला 1199 सीसी का इंजन डिस्प्लेसमेंट मिलता है, इसमें 6000 आरपीएम पर 72.41bhp की पावर और 3500 आरपीएम पर 95Nm का टॉर्क पैदा करने की ताकत है। 5 स्पीड मैन्युअल गियर ट्रांसमिशन कार को क्लासिक बनाए रखने के लिए दिया गया है। हैचबैक बॉडी पर आने वाली Tiago NRG एक पांच सीटर कार है, लेकिन अगर एक बार में चार लोग सफर करते हैं तो सहूलियत काफी बढ़ जाती है।

Tata Tiago NRG फ्यूल और माइलेज

BS VI 2.0 एमिसन नॉर्म्स का पालन करते हुए तैयार की गई ये कार 26.49km/kg का माइलेज देती है और अगर इसके 60 लीटर फ्यूल टैंक को फुल कर दिया जाए तो बड़े आराम से लंबी दूरी तय की जा सकती है।

Tata Tiago NRG सस्पेंशन

Tata Tiago NRG के रियर में Semi-independent, Rear Twist Beam with Dual path Strut और फ्रंट में Independent, Lower wishbone, McPherson Strut with coil spring सस्पेंशन दिया गया है, इसके साथ सेफ्टी को बेहतर बनाने के लिए फ्रंट में डिस्क ब्रेक भी दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: अगले महीने Mahindra Thar की पुंगी बजाने आ रही है Force Gurkha, बदल चुका है पूरा लुक

Tata Tiago NRG डायमेंशन

Tata Tiago NRG के डायमेंशन में बेस मॉडल से कोई खास फर्क नजर नहीं आता है, इसकी लंबाई 3802mm, उंचाई 1537mm और चौड़ाई 1677mm है। इन सबके साथ 177mm की ग्राउंडक्लीयरेन्स और 2400mm लंबा व्हील बेस भी मिल जाता है।

Tata Tiago NRG कम्फर्ट फीचर्स

Tata Tiago NRG में कम्फर्ट के लिए वैनिटी मिरर (Vanity Mirror)
रियर सीट हेडरेस्ट (Rear Seat Headrest)
अडजस्टेबल हेडरेस्ट (Adjustable Headrest)
हाइट अडजस्टेबल ड्राइवर सीट (Height Adjustable Driver Seat)
लो फ्यूल वार्निंग (Low Fuel Warning Light)
एक्सेसरी पावर ऑउटलेट (Accessory Power Outlet)
एयर कंडीशनर (Air Conditioner)
हीटर (Heater)
अडजस्टेबल स्टीयरिंग (Adjustable Steering(
पावर विंडोस फ्रंट (Power Windows-Front)
पावर विंडोस रियर (Power Windows-Rear) और
पावर स्टीयरिंग (Power Steering) जैसी बेसिक खूबियां पहले की ही तरह मिल रही हैं।

Tata Tiago NRG कीमत

Tata Tiago NRG को 6.70 लाख रुपये से लेकर 8.05 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में खरीद सकते हैं। ये कीमतें वैरिएंट के अनुसार बदल सकती हैं, जिसकी अधिक जानकारी आपको नजदीकी टाटा मोटर्स के डीलरशिप से मिल जाएगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।