लॉन्च हो गई Royal Enfield Himalayan 452! अभी होने जा रहा है ये

royal-enfield-himalayan-452

Royal Enfield Himalayan 452, स्पोर्ट्स एडवेंचर सेगमेंट में आने वाली ये बाइक जल्द ही लॉन्च होने जा रही है, संभव है की जबतक आप इस खबर को पढ़ रहे हों बाइक लॉन्च भी हो चुकी हो। इस बाइक को लेकर सोशल मीडिया में अलग ही चर्चा चल रही है, मीडिया रिपोर्ट्स में भी बाइक की खूब तारीफ हो रही है।

अब देखना होगा की Himalayan 452 की परफॉरमेंस कैसी होती है, लेकिन उससे पहले आपको इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी देने जा रहे हैं, जोकि सामने आ चुके हैं। चलिए बताते हैं की क्या अलग और खास लेकर आ रही है ये बाइक और किस कीमत में हो सकती है लॉन्च।

एडवेंचर सेगमेंट में Himalayan 452 कंपनी की दूसरी बाइक होने वाली है, इससे पहले उनके पास Himalayan 411 नाम की बाइक मौजूद है। हालांकि ये Himalayan 452 के मुकाबले अलग है। नए मॉडल में इंजन से लेकर फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स तक में अंतर देखने को मिल रहा है। हिमालय 452 में 452 cc का इंजन डिस्प्लेसमेंट मिलने वाला है, ये 8000 rpm पर 39.47 bhp की पावर और 5500 rpm पर 40 Nm का टॉर्क पैदा करने की ताकत है।

ये भी पढ़ें: Honda के ऑफर्स देख शोरूम के बाहर लगने जा रही है लाइन, लेकिन उससे पहले…

इस स्पोर्ट्स बाइक में राइडिंग मोड्स भी मिलने वाले हैं, जोकि सफर को आसान और रोचक बनाने का काम करेंगे। सफर को आरामदायक बनाने के लिए बाइक के फ्रंट में Upside Down Fork और रियर में Linkage Type Monoshock सस्पेंशन दिया जाने वाला है। सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक के साथ ड्यूल चैनल एबीएस भी दिया जाने वाला है। फ्रंट और रियर व्हील का साइज क्रमशः 21 इंच और 17 इंच है। डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर के साथ बाइक के प्रति युवाओं में आकरषकता और बढ़ने वाली है।

फ्यूल टैंक को लेकर जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक बाइक में 17 लीटर का फ्यूल टैंक होगा, जो लंबे सफर में मददगार शाबित होने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉन्च के साथ ही Royal Enfield Himalayan 452 की बुकिंग भी शुरू हो जाएगी, ऐसे में आपके पास भी मौका होगा एक नई दमदार बाइक की डिलीवरी सबसे पहले पाने का। बाइक के बाकी की खूबियों और इसके साथ मिल रहे ऑफर्स के बारे में जैसे ही कोई जानकारी सामने आती है आपके साथ शेयर की जाएगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।