Royal Enfield Himalayan 452 के फीचर्स लॉन्च से पहले लीक, कंपनी हैरान!

royal enfield himalayan 450 feature specs leak ahead of launch

Royal Enfield Himalayan 452 के लॉन्च को लेकर चर्चा जोरो शोरो से है। रिपोर्ट के अनुसार कुछ ही हफ्तों के बाद यह भारतीय एडवेंचर मोटरसाइकिल एक नया सदस्य बनकर आने वाला है। लेकिन लॉन्च से पहले ही रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 का इंजन पावर और डाइमेंशन लीक हो गया है। हैरानी की बात यह है कि लीक हुए डॉक्यूमेंट में रॉयल एनफील्ड की इस बाइक का नाम हिमालयन 452 बताया गया है। साथ ही इसमें 452 सीसी के इंजन का इस्तेमाल का संकेत मिलता है। हालांकि, चेन्नई स्थित कंपनी ने इस बाइक के नाम की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इसकी आधिकारिक घोसड़ा 1 नवंबर को होगी।

Royal Enfield Himalayan 452: इंजन स्पेसिफिकेशन

रॉयल एनफील्ड ने अभी तक हिमालयन 452 के फीचर्स का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, लीक हुए दस्तावेजों के मुताबिक, यह 451.65 सीसी, सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन पर चलेगा। जो 8,000 आरपीएम पर अधिकतम 40 पीएस की पावर जनरेट करेगा। लेकिन टॉर्क कितनी जनरेट करेगा इसके बारे में कोई जिक्र नहीं है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है की यह 40-45 एनएम हो सकता है। साथ ही इस बाइक में छह-स्पीड गियरबॉक्स भी देखने को मिल सकता है।

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452: Dimensions

अपकमिंग रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 की लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई क्रमशः 2,245 मिमी, 852 मिमी और 1,316 मिमी (विंडस्क्रीन सहित 1,415 मिमी) और व्हीलबेस 1,510 मिमी होने वाला है।

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452: Features and Specifications

स्पाई तस्वीरों के अनुसार, हिमालयन 452 में एक नया गोलाकार रंग का टीएफटी डिस्प्ले है। अन्य फीचर की बात करें तो इसमें यूएसडी फ्रंट फोर्क, रियर मोनोशॉक, सभी एलईडी लाइटिंग, दो पहियों पर सिंगल डिस्क ब्रेक (शायद 320 मिमी फ्रंट और 300 मिमी रियर), ट्रैक्शन कंट्रोल, स्लिप और असिस्ट क्लच और डुअल चैनल एबीएस शामिल हैं। साथ ही इसमें Ceat के डुअल पर्पस टायर का इस्तेमाल किया गया है।

Royal Enfield Himalayan 452: कीमत और लॉन्च तिथि

रॉयल एनफील्ड 24 से 26 नवंबर तक गोवा में राइडर मनिआ की मेजबानी करने जा रहा है। उम्मीद है कि इस इवेंट में कंपनी अपनी आने वाली बाइक्स की कीमतों की घोषणा कर सकती है। बात करें कीमत की तो Royal Enfield Himalayan 452 मॉडल की कीमत 2.50 लाख रुपये होने की उम्मीद है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।