16.92 kmpl माइलेज वाली इस Honda की इस कार को देखने शोरूम जा रहे हैं तो रुक जाइए

honda-elevat

एसयूवी सेगमेंट में Hyundai और Maruti की बादशाहत को ख़त्म करने के लिए हाल ही में लॉन्च हुई Honda Elevate ने सड़क पर अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया है। इस कार के सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की जानकारी आपको अभी देने वाले हैं, उससे पहले आपको बता दें की कम से कम समय में डिलीवरी पाने के लिए आपको अभी इसकी बुकिंग करनी होगी। (Honda Elevate price)

11 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आने वाली elevate के टॉप मॉडल के लिए 16 लाख रुपये खर्च करने होंगे, ये कीमतें एक्स-शोरूम हैं। ऑन रोड कीमत शहर के मुताबिक तय होती है, आधिकारिक वेबसाइट से कार की ऑन रोड कीमत का पता लगाया जा सकता है, अगर आप नई दिल्ली में रहते हैं तो इसके बेस मॉडल के लिए 12.75 लाख रुपये (ऑन रोड) लग सकते हैं।

Key Specifications of Honda Elevate

16.92 kmpl माइलेज का दावा लेकर चलने वाली Honda Elevate में 4 सिलिंडर 1498 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया हुआ है, ये 6600 आरपीएम पर 119.35bhp की पावर और 4300 आरपीएम पर 145Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। 5 सीटर इस कार में 7 स्पीड ऑटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है, इसके अलावा कम्फर्ट लेवल को बेहतर बनाने के लिए बैक साइड में 458 लीटर का बूटस्पेस दिया गया है। इस स्पेस में लगेज रखने की सहूलियत होने वाली है। सफर को आसान बनाने के लिए कार में 40 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाता है।

ये भी पढ़ें: Citroen C3 Aircross में मिलेगा 444 लीटर का बूटस्पेस, मात्र 25 हजार रुपये देकर अपने ऑनलाइन…

Key Features of Honda Elevate

शुरुआती तौर पर जो फीचर्स Honda Elevate में दिए जाते हैं, उनमें पावर विंडोस फ्रंट (Power Windows Front), एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (Anti Lock Braking System), पैसेंजर एयरबैग (Passenger Airbag), ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल (Automatic Climate Control), अलॉय व्हील्स (Alloy Wheels), मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील (Multi-function Steering Wheel), पावर स्टीयरिंग (Power Steering), एयर कंडीशनर (Air Conditioner) और ड्राइवर एयरबैग (Driver Airbag) की सुविधा शामिल है।

Suspension, Steering & Brakes

Honda Elevate में आरामदायक सफर को और बेहतर बनाने हेतु फ्रंट में McPherson Strut with Coil Spring और रियर में Torsion Beam With coil Spring सस्पेंशन दिया गया है, इलेक्ट्रिक स्टीयरिंग को दोनों (टेलीस्कोपिक और टिल्ट) तरीके से एडजस्ट किया जा सकता है। 5.2 मीटर का टर्निंग रेडियस कार को मुड़ने और पार्किंग के लिए काफी है, इसके अलावा 17 इंच के अलॉय व्हील elevate के लुक को आकर्षक बना रहे हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।