35kmpl माइलेज वाली इस बाइक के पीछे पड़े दिल्ली के लड़के, अब नहीं देख रही!

yamaha-r15-v4

स्पोर्ट्स बाइक बनाने वाली यामाहा के पास आज बाइक्स की एक बड़ी रेंज है और आगे भी कंपनी कुछ नई बाइक्स को लॉन्च करने वाली है। अभी आपको कंपनी की टॉप सेलिंग Yamaha R15 V4 की डीटेल रिपोर्ट पर आधारित जानकारी दी जाने वाली है। चलिए जानते हैं किन फीचर्स के साथ आती है ये दमदार बाइक और क्या है इसकी कीमत। (yamaha r15 v4 price)

स्पोर्ट्स बॉडी पर आने वाली Yamaha R15 V4 में 155 cc का Liquid-cooled, 4-stroke, SOHC, 4-valve इंजन मिलता है, ये इंजन अपनी परफॉरमेंस से सभी को हैरान कर चूका है और आगे भी ऐसा ही देखने को मिलने वाला है। इसमें 10000 आरपीएम पर 18.4 PS की पावर और 7500 आरपीएम पर 14.2 Nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

दोनों साइड में डिस्क ब्रेक लेकर आने वाली इस बाइक में 11 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है और कंपनी जो दावा करती है उसके मुताबिक बाइक को एक लीटर पेट्रोल में 35 किलोमीटर तक भगाया जा सकता है, यानी की इसमें 35kmpl का माइलेज देने की क्षमता है। फ्यूल टैंक को फुल करने पर 370 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की जा सकती है।

ड्यूल चैनल एबीएस, ब्लूथूत कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट डिवाइस, रियल टाइम माइलेज, डिजिटल स्पीडोमीटर के साथ बाइक में दो राइडिंग मोड भी मिलते हैं, इनके साथ ड्राइविंग का मजा बढ़ने वाला है। Wet, multiple-disc क्लच के साथ मिलने वाले 6 स्पीड गियर बॉक्स स्पोर्ट्स बाइक का प्रदर्शन करने वाले हैं। पास स्विच, ट्रैक्शन कंट्रोल, डिजिटल क्लॉक जैसी खूबियां भी बाइक में मिल जाती हैं।

ये भी पढ़ें: Royal Enfield Himalayan 450 के फीचर्स लॉन्च से पहले लीक, कंपनी हैरान!

1.82 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत ऑन-रोड 1.97 लाख रुपये तक जा सकती है, इसके बारे में विस्तृत जानकारी शोरूम में मिल जाएगी। अगर आप कम खर्च में इस बाइक को खरीदने की सोच रहे हैं तो सबसे पहले ऑफर्स की पूरी जानकारी जुटा लीजिये, इससे जाहिर तौर पर लाभ होगा। फ्रंट में Telescopic upside Down Fork (USD Fork), Dia. 37 mm और रियर में Linked-Type Monocross Suspension के साथ राइडर्स के लिए सहूलियत बढ़ जाती है।

डायमेंशन देखें तो Yamaha R15 V4 की लंबाई 1990 mm, चौड़ाई 725 mm और ऊंचाई 1135 mm है। ऐसा बताया जा रहा है की जल्द ही इस बाइक को अपडेट किया गया है, लेकिन अगले महीने के अंत तक एक स्पेशल एडिशन को लॉन्च किया जा सकता है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।