ABS के साथ डिस्क ब्रेक लेकर 72 हजार रुपये में लॉन्च हुई Platina 110! 750KM फुल टैंक माइलेज…

bajaj-platina-110-abs

भारतीय टू-व्हीलर कंपनी Bajaj अपनी रेंज का विस्तार करते हुए एक और गाड़ी को लॉन्च कर चुकी है साथ ही अब इसकी बिक्री भी शुरू हो गई है। बाइक में खास क्या है ये आपको आगे देखने को मिलेगा, जिस तेजी से गाड़ियों में सेफ्टी फीचर को बेहतर बनाने की मांग उठी है उसे ध्यान में रखते हुए कंपनियों ने काम करना भी शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में बजाज ने Platina 110 ABS को पेश किया है, इसकी सबसे बड़ी खासियत नाम में ही जुड़ गई है। ये बजाज की पहली बाइक है जो एबीएस (ABS) के साथ आ रही है यानी की सेफ्टी में कई गुना वृद्धि हो चुकी है, ऐसे में अब सफर भी पहले के मुकाबले सुरक्षित होने वाला है।

जहाँ तक बात फीचर्स की है तो Platina 110 ABS में कुछ खास बदलाव न करते हुए इसे पहले की ही तरह बरक़रार रखा गया है। DTS-i, Natural air cooled बेस पर बना इसका 115.45 cc का इंजन 9.81 Nm का टॉर्क और 8.60 PS की पावर देता है, हालाँकि ये नए एमिसन पर डिज़ाइन किया गया है। सेफ्टी को और बेहतर करने के लिए इसके अगले टायर में डिस्क ब्रेक दिया गया है, जबकि पिछले में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिल रही है।

लंबी दूरी तय करने की सोच रहे कस्टमर्स की जरूरतों का खयाल रखते हुए Platina 110 ABS में 10.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है, जो एक बार फुल करने पर 750 Km तक का माइलेज दे देगा। एडवांस फीचर के तौर पर गाड़ी में डिजिटल स्पीडोमीटर और डिजिटल ओडोमीटर दिया जा रहा है, साथ ही इसमें एबीएस एक्टिवेशन का फंक्शन दिया गया है। Platina 110 ABS में 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्पीड का पूरा मजा मिलने वाला है, जो पहले भी काफी दमदार हुआ करता था और अब भी है।

ये भी पढ़ें:Hero HF Deluxe पर मिल रहा 2100 रुपये का बोनस, मात्र 6,999 रुपये डाउनपेमेंट में…

Platina 110 ABS को खरीदने के लिए 72 हजार रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स-शोरूम) देनी होगी। इसमें 7 हजार रुपये के करीब RTO चार्ज और इन्सुरेन्स चार्ज जोड़ने पर 85 हजार रुपये तक की ऑन-रोड कीमत बनती है, इसकी सही जानकारी के लिए आप अपने नजदीकी शोरूम में विजिट कर सकते हैं और साथ ही वहां नए ऑफर्स की जानकारी भी ले सकते है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।