भारत में बनी Gixxer SF 250 के दीवाने हुए जापान के लोग! फुल टैंक 400km माइलेज…

Suzuki Gixxer SF 250

बाइक्स के दीवानो के लिए आज एक बड़ी खबर सुनने को मिल रही है, हालांकि एक प्रकार से ये आपको रोमांचित ही करने वाली है, आइए बिना देर किये जानते हैं की क्या है पूरी खबर Suzuki Gixxer SF 250 देश में स्पोर्ट्स बाइक प्रेमियों की पुरानी साथी है।

भारत की धरती पर बनी यह बाइक सुजुकी के जन्मस्थान जापान को पार कर गई है। वहीं क्वार्टर लीटर स्पोर्ट्स बाइक की कीमत 5,14,800 येन रखी गई है, जो भारत में करीब 3.17 लाख रुपये होती है। बता दें कि सुजुकी ने बाइक Gixxer 250 मॉडल का नेकेड वर्जन भी जापान में लॉन्च किया है। कीमत 4.81 लाख येन रखी गई है, जो मोटे तौर पर 2.97 लाख रुपये है।

इंजन

बाइक के इंजन को भारतीय संस्करण की तरह ही अपरिवर्तित रखा गया है। Suzuki Gixxer SF 250 का जापानी संस्करण 249 cc सिंगल सिलेंडर एयर/ऑयल कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है। यह इंजन 9000 आरपीएम पर अधिकतम 25.4 बीएचपी और 7300 आरपीएम पर 22 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है।

वार्ड मोटरसाइकिल टेस्ट साइकिल (WMTC) सर्टिफिकेट के मुताबिक यह प्रति लीटर पेट्रोल में 34.5 किलोमीटर तक चल सकती है इस बाइक में 12 लीटर का फ्यूल टैंक है यानी एक फुल पेट्रोल टैंक पर यह 400 किमी तक का सफर तय कर सकती है।

फीचर्स

Suzuki Gixxer SF 250 के जापानी मॉडल में LED हेडलाइट्स, LED टेललाइट्स और एक पूर्ण डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। जबकि इसके भारतीय संस्करण में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है, यह जापानी संस्करण से गायब है। इसके भारतीय संस्करण में कंपनी की अपनी सुजुकी राइड कनेक्शन प्रणाली है। नतीजतन, इस बाइक के डिस्प्ले में कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, व्हाट्सएप अलर्ट, फोन बैटरी लेवल, स्पीड अलर्ट, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी देखने की सुविधा है।

दमदार लुक

Suzuki Gixxer SF 250 बाइक को डायमंड टाइप फ्रेम पर बनाया गया है। निलंबन कर्तव्यों को संभालते हुए, बाइक को आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक अवशोषक के साथ लगाया गया है। ब्रेकिंग सिस्टम के तौर पर दोनों चक्कों में डिस्क ब्रेक हैं। चालक सुरक्षा के लिए डुअल चैनल एबीएस मानक है।

ये भी पढ़ें:Citroen E-C3 Review: 320km की रेंज देख Tiago को लगा 440v झटका!

कलर्स

जापान के लिए बनाई गई 2023 Suzuki Gixxer SF 250 लगभग भारतीय मॉडल जैसी ही है। यानी सामने की तरफ सिंगल पॉड एलईडी हेडलाइट्स, फुल-फेयरिंग डिजाइन, मस्कुलर फ्यूल टैंक, उठी हुई सीट, डबल बैरल एग्जॉस्ट पाइप और 17 इंच के अलॉय व्हील हैं।

यह जापानी बाजार में दो रंगों मैट स्टिला ब्लू मेटैलिक और मैट ब्लैक मेटैलिक में उपलब्ध होगा। हालांकि ये दोनों कलर स्कीम भारत में भी उपलब्ध हैं। ऐसी ही और भी तमाम खूबियां मौजूद हैं इसमें जो आपको भी आकर्षित करने की ताकत रखती हैं

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।