अपनी ही बाइक Suzuki Bandit का इंजन लेकर फरार हुई Omni, इंजन भी लगा…

maruti-omni

मारुति सुजुकी ओमनी के बारे में तो आप जानते ही होंगे, यह भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली वैन थी। मारुति ने 2019 में इसे बंद कर दिया। वैश्विक स्तर पर सुजुकी ने इसे सुपर कैरी के नाम से जारी रखा है। हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो में एक अजब-गजब मामला देखने को मिला, एक यूट्यूब क्रिएटर ने वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें ओमिनी वैन में बाइक के इंजन को फिट किया गया है। Suzuki Omni (Super Carry) के साथ Suzuki GSF 1250R Bandit का इंजन लगाया गया है। कार के सीटों के पीछे Suzuki Bandit के फ्यूल टैंक को फिट किया गया है। इन दिनों सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। देखने के लिए ” Suzuki Omni super bike engine” सर्च करते ही वीडियो खुलकर सामने आ जाएगा।

भारत में Suzuki Omni ने एक लंबा सफर तय किया है, ये कार In-Line Engine के 796cc इंजन डिस्प्लेसमेंट के साथ आती थी, इसमें 35bhp की पावर देने की क्षमता थी। मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आने वाली इस कार में 200 लीटर से बड़ा बूटस्पेस मिलता था साथ ही 30 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया जाता था। कार में बड़े ही आराम से 6-7 लोग सफर कर सकते थे। Omni में जो सबसे बड़ी कमी निकलकर सामने आती है, वो हैं इसके फीचर्स। इस गाड़ी में एडवांस फीचर्स बिलकुल न के बराबर थे। कार के फ्रंट में McPherson Strut और रियर में Leaf spring सस्पेंशन दिया जाता था। इसकी टर्निंग रेडियस 4 मीटर से अधिक थी, यानी की गाड़ी को मुड़ने के लिए कम से कम 4 मीटर की जगह चाहिए थी।

ये भी पढ़ें: बंगलौर वाले शोरूम से लीक हुए 350km रेंज वाली Tata Nano Ev के फीचर्स, लड़कियां रहें…

पिछले दिनों जारी हुई एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई की कंपनी अपनी Suzuki Omni के साथ भारत में एक बार फिर वापसी कर सकती है। यहां एक बात तो तय है की कार के फीचर्स भी नए और एडवांस हो सकते हैं, इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, टच स्क्रीन डिवाइस, हीटर, पावर स्टीयरिंग, पैसंजर एयरबैग, ड्राइवर एयरबैग, साइड कर्टेन एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और अडजस्टेबल स्टीयरिंग की सुविधा दी जा सकती है। हालांकि कंपनी ने इस कार को लेकर कोई भी आधिकारिक ऐलान नहीं किया है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।