Yamaha FZ-X 2.O पहुंची भारत, 3,000 रुपये का कैशबैक मिलते ही खुश हुए दिल्ली के लड़के

yamaha-fz-x

बाइक मार्केट में एक के बाद एक नए मॉडल्स की वापसी हो रही है, वापसी हो रही है यानी की पहले भी इन्हे लॉन्च किया जा चूका है। अभी हम आपको यामाहा मोटर्स की एक बाइक Yamaha FZ-X के बारे में अपडेट देने जा रहे हैं। जैसा की हमने पहले बताया था की बाइक को एक अपडेट के साथ दोबारा लॉन्च किया जा रहा है, ऐसे में आपके लिए इसके फीचर्स को जानना बेहद ही अहम् हो जाता है। अभी हम आपको बाइक के साथ जारी हुए कुछ ऑफर्स के बारे में भी बताने वाले हैं, ये जाहिर तौर पर आपकी बचत करवाने वाले हैं।

Yamaha FZ-X फीचर्स

Yamaha FZ-X में वो सभी एडवांस फीचर्स दिए गए हैं, जो आज की पीढ़ी अक्सर ही डिमांड करती है। इसमें सिंगल चैनल एबीएस, डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूथूत कनेक्टिविटी, डिजिटल ओडोमीटर, DRLs, डिजिटल ट्रिपमीटर, डिजिटल टैकोमीटर, ईको इंडिकेटर (ECO indicator), साइड स्टैंड इंजन कटऑफ स्विच (Side Stand Engine Cut-Off Switch), पावर शॉकेट (Power Socket), LED हेडलाइट, LED टेललाइट, टर्न सिग्नल लाइट, लो फ्यूल इंडिकेटर, Negative LCD with Smart Phone Connectivity, फ़ोन बैटरी लेवल स्टेटस (Phone Battery Level Status), डिजिटल क्लॉक, और ट्रैक्शन कंट्रोल शामिल हैं। आप इसे यामाहा के मोबाइल एप से भी कंट्रोल कर सकते हैं। बाइक की लंबाई चौड़ाई और उंचाई 785 mm, 2020 mm और 1115 mm है। इसके साथ 810 mm का सैडल हाइट और 1330 mm लंबा व्हील बेस मिल जाता है।

Yamaha FZ-X स्पेसिफिकेशन

Yamaha FZ-X में 149 cc का Air cooled, 4-stroke, SOHC, 2-valve दिया गया है, ये 5500 rpm पर 13.3 Nm का टॉर्क और 7250 rpm पर 12.4 PS की पावर जेनेरेट कर सकता है। स्पोर्ट्स बॉडी पर आने वाली इस बाइक की सेफ्टी के लिए दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिया गया है। लंबे सफर को आसान बनाने के लिए बाइक में 10 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाता है। दावे के मुताबिक FZ-X के फ्यूल टैंक को फुल करने पर 450 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है, यानी की इसमें 45kmpl तक का माइलेज देने की क्षमता है।

ये भी पढ़ें: अपनी ही बाइक Suzuki Bandit का इंजन लेकर फरार हुई Omni, इंजन भी लगा…

Yamaha FZ-X ऑफर/ कीमत

Yamaha FZ-X पर चल रहे ऑफर्स के मुताबिक अभी खरीदने पर 3,000 रुपये का कैशबैक मिलता है साथ ही 7,999 रुपये की कम से कम डाउनपेमेंट का विकल्प भी। भारत में इस बाइक की शुरुआती एक्स-शोरूम 1.3 लाख रुपये है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।