बंगलौर वाले शोरूम से लीक हुए 350km रेंज वाली Tata Nano Ev के फीचर्स, लड़कियां रहें…

tata-nano-ev

मीडिल क्साल लोगों के कार के सपने को साकार करने के लिए टाटा मोटर्स कंपनी ने अपनी एक सबसे सस्ती कार को भारत में लॉन्च किया था, जो आने के साथ ही काफी धमाल भी मचाई लेकिन किसी कारण वस कार ज्यादा दिनों तक मार्केट में नहीं चल पाई। अब फिर से कंपनी उसी कार के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को जल्द लॉन्च करने जा रही है। जी हां हम ‘Tata Nano’ के बारे में बात कर रहे हैं, जिसका अब इलेक्ट्रिक वेरिएंट ‘Tata Nano Ev’ जल्द आने वाली है।

आपको बता दें कि कुछ रिपोर्ट्स में इसमें आने वाली फीचर्स के बारे में भी बताया गया है। वहीं, इस खबर में हम भी आपको टाटा की इस नई ‘Tata Nano Ev’ के कुछ खीस चीजें जैसे कि स्पेसिफिकेशन, प्राइस रेंज, मोटर पावर और बेटरी पावर के बारे में बताने जा रहे हैं। बता दें, इसको लेकर पहले से ही एक्सपर्ट्स ने भी अपनी राय दे दी है।

Tata Nano Ev में मिलने वाले फीचर्स

कंपनी के सुत्रों की मानें तो इस कार में आपको पहले के मुकाबले काफी कुछ अलग मिलने वाला है। जिसमें कि टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, डुअल फ्एयरबैग, रियर व्यू कैमरा, और पार्किंग सेंसर जैसे कुछ खास फीचर्स दिए जा सकते हैं साथ ही आगे वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, स्टीयरिंग एडजस्टमेंट (रेक), स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और एयर कंडीशनर भी दिया जा सकता है.

Tata Nano Ev मोटर और रेंज

Tata Nano Ev में ग्राहकों को 72V 3-phase AC Induction मोटर दिया जा रहा है, जोकि 23 hp का पावर और 85Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इस इलेक्ट्रिक कार में आपको 28.0 kWh के बैटरी की सपोर्ट देखने को मिल जाती है, जोकि एक फुल चार्ज में 300 से 350 किलोमीटर तक की सफर तय कर सकती है। बता दें, इस कार की हाई स्पीड 110 kmph है।

ये भी पढ़ें: 4 लाख किमी चलकर आ रही है Yamaha RX100, मात्र 15 हजार रुपये में लूटने दिल्ली के…

Tata Nano Ev की कीमत

जैसा कि खबरों में बताया गया है कि कंपनी Tata Nano Ev को 2 वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है। जिसकी शुरुआती कीमत लगभग 5 लाख रुपये (एक्स शोरुम प्राइस) हो सकती है और टॉप मॉडल की कीमत 8 लाख रुपये (एक्स शोरुम प्राइस) हो सकती है। बता दें, इसको लेकर कंपनी की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।