ओ तेरी ये क्या, बिना बताए आ रही Splendor 150, फीचर्स में देगी KTM को टक्कर

hero-splendor-150

अगर दोपहिया मोटर कंपनी में भारतीय ग्राहकों के बीच कोई कंपनी सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है तो वह हीरो मोटर कंपनी है। इस कंपनी की हर एक मीड रेंज बाइक को ग्राहकों द्वारा कापी पसंद किया जाता है। इसीलिए कंपनी समय-समय पर अपनी पॉपुलर बाइकों को अपडेट करती रहती है। अभी हालही के एक रिपोर्ट में दिया गया था हीरो मोटर कंपनी जल्द ही Hero Splendor 150 को लॉन्च कर सकती है। इसके बाद यह बात चर्चा का विषय बन गया।

दरअसल, कुछ एक्सपर्ट्स का भी मानना है कि हीरो ज्लद ही कोई 150 cc वाली नई बाइक को लॉन्च कर सकता है। हालांकि वह Hero Splendor 150 ही होगा इस बात की कोई पुखता जानकारी किसी के पास मौजुद नहीं है। इस खबर में हम आपको इसी बाइक संबंधित सभी जानकारियां देने वाले हैं।

Hero Splendor Plus 150 इंजन

जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है कि यह बाइक 149.8 cc में BS6 इंजन के साथ लॉन्च हो सकती है। साथ ही इसमें इंजन कुलिंग के लिए एयर कुल्ड सिस्टम का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं, यह बाइक आपको 6 मैनुअल गियर बॉक्स में आ सकती है। जिससे लंबे सफर का भी मजा आसानी से लिया जा सकता है।

ये भी पढ़े: Honda Shine 100 के खेमे में तबाही मचाने आ रही है Hero Passion 100, क्या चिच्चा नहीं…

Hero Splendor Plus 150 फीचर्स

कंपनी के कुछ सूत्रों की मानें तो इसके फीचर्स में भी काफी बदलाव किया जा सकता है। जिसमें की चैनल एवीएस सिस्टम, मोबाइल कनेक्टिविटी, शटर लॉक, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, डिजिटल टैकोमीटर, डिजिटल क्लॉक, सेल्फ स्टार्ट, और फ्यूल इंजेक्शन जैसी फीचर्स शामिल हो सकती है।

Hero Splendor Plus 150 माइलेज

क्योंकि Hero Splendor Plus में 149.8 cc के इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसलिए इसकी माइलेज में थोड़ी कमी देखी जा सकती है। फिलहाल, मौजदा Hero Splendor 75 kmpl की माइलेज देती है। लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि Hero Splendor Plus 150 50 kmpl से लेकर 60 kmpl तक की माइलेज देने में सक्षम हो सकते हैं।

Hero Splendor Plus 150 कीमत

Hero Splendor Plus 150 की कीमत में भी थोड़ी बढ़ोतरी देखी जा सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो इसकी शुरुआती एक्स शोरुम कीमत 80 हजार 659 रुपये हो सकती है। जिसमें शहरों के अनुसार बदलाव किया जा सकता है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।