सड़क पर दौड़ती नजर आई नई Mahindra Bolero, बेडरूम, बाथरूम के साथ मिलेगा

toilet-in-car

अगर हम लंबा सफर करते है तो जो सबसे बड़ी समस्या सामने आती है वो है वाशरूम की। लेकिन क्या हो अगर वाशरूम कार के अंदर ही हो। अब आपके मन में सवाल आ रहा होगा की चलो बाथरूम लग जाएगा लेकिन पानी कहा से आएगा, और अगर पानी आ रहा तो प्रेशर कहा से आएगा। इन सबका जवाब हम आपको देने वाले है। दरअसल साउथ के एक Youtube चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया गया है। इस वीडियो में एक Mahindra Bolero दिख रही है जिसमें Toilet की सुविधा भी है। इस कार में पीछे यानी डिक्की में एक कमोड सीट लगाई गई है।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है की प्राइवेसी के लिए पिछले हिस्से को अच्छे तरीके से ढका गया है। चारों तरफ पर्दे लगाए गए है जिससे की कोई भी बाहरी इंसान आपको ना देख सके। कमोड सीट के सामने हैंड वॉश के लिए दो ऑपशन भी दिए गए है। पहले में Liquid Handwash और दूसरे में साबून रखने की जगह बनाई गई है। कार के हिसाब से Toilet को काफि अच्छे से फीट किया गया है। पानी के लिए कार में ही आपको एक छोटा सा टैंक लगाया गया है जिसमें आपको मैनुयली पानी भरना होगा।

ये भी पढ़े: कैसा रहा Mahindra Scorpio Classic का पिछले एक साल का सफर, mHawk इंजन के साथ…

जानकारी के लिए बता दें की जेट स्प्रे के लिए इसमें एक मोटर लगाया गया है जिससे की पानी का धार एकदम तेज मिलता है। अगर आपको इस वाशरूम का इस्तमाल करना है तो आपको इसमें लगे एक बटन को दबाना होगा जिससे इसका मोटर चालू हो जाएगा, और आपको पानी की सप्लाई अच्छी मिलेगी। गाड़ी के निचले हिस्से में आपको एक स्टोर टैंक मिलता है जिसमें आपकी सारी गंदगी जाके स्टोर हो जाती है।

बाद में इसको एक लीवर के जरिए आप बाहर भेक सकते है। अगर आपको सारी गंदगी को बाहर भेकना है तो कार के अगले हिस्से में आपको पाइप का लीवर है उसको घूमाते ही सारी गंदगी बाहर हो जाएगी। अगर आपको भी अपने कार में बाथरूम लगवाना हो तो इसके लिए आपको किसी जानकार मस्त्री की मदद लेनी चाहिए। आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस बाथरूम को केवल बड़े गाड़ियों में ही लगाना सहीं होगा।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।