1 लाख घरों तक पहुंचने के लिए तैयार है Mahindra XUV700, कहीं आपका घर तो इसमें…

mahindra-xuv700

Mahindra & Mahindra की XUV700 ने इतिहास रच दिया है। महिंद्रा की ओर से साझा की गई आधिकारिक रिपोर्ट में ये बात सामने आई है की कंपनी ने सफलतापूर्वक XUV700 के एक लाख यूनिट्स की मैन्युफैक्चरिंग को पूरा कर लिया है। XUV700 अब उन कारों में शामिल हो गई है, जिन्होंने कम से कम समय में इस मुकाम को हासिल किया है। जारी हुई रिपोर्ट के अनुसार महिंद्रा की फैक्ट्री से कार के एक लाखवें यूनिट को रवाना कर दिया गया है। इसके लिए बाकायदा एक आयोजन किया गया, जिसमें कंपनी से जुड़े सभी लोग शामिल हुए। कार के बारे में ये कहा जाता है की इसने बेहद ही कम समय में अपनी परफॉरमेंस से सभी का ध्यान खिंचा है।

XUV700 फीचर्स

XUV700 में फीचर्स की भरमार देखने को मिल रही है। इसमें ADAS के साथ ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 10.25 इंच इंफोटेनमेंट डिवाइस, वायरलेस चार्जिंग, पावर स्टेरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर विंडो रियर, पावर विंडो फ्रंट, पैनारोमिक सनरूफ, एप्पल कार प्ले, एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी, ड्राइव मोड, पार्किंग सेंसर और सेफ्टी के लिए 7 एयरबैग्स की सुविधा दी जा रही है। इसके साथ कार में क्रूज कंट्रोल, कैमरा, रडार जैसे फीचर्स भी दिए जाते हैं। Global NCAP से XUV700 को सेफ्टी के लिए 5 स्टार रेटिंग दी गई है। मतलब सुरक्षा के लिहाज से भी ये SUV अव्वल नंबर पर आती है।

XUV700 स्पेसिफिकेशन

XUV700 में आपको मैन्युअल और आटोमेटिक दोनों ही ट्रांसमिशन देखने को मिल जाएंगे। कार को कुल 5 अलग-अलग वैरिएंट्स (MX, AX3, AX5, AX7 और AX7L) में लॉन्च किया गया है। गाड़ी के अलग-अलग वैरिएंट्स में इंजन बदल सकते हैं। इसमें 2198 CC इंजन को सबसे अधिक पसंद किया गया है। ये 3500 आरपीएम पर 182.38bhp की पावर और 1750-2800 आरपीएम पर 450Nm का टॉर्क देने में सक्षम है।

ये भी पढ़ें:फैक्ट्री से बाहर निकलने के लिए Tata Sumo ने भरी हुंकार! किसी भी वक़्त हो सकती…

XUV700 कीमत

XUV700 की कीमत 14.01 लाख रुपये से शुरू होकर 26.18 लाख रुपये तक जाती है। इसमें 2 लाख रुपये के करीब RTO और 83 हजार रुपये के करीब Insurance चार्ज जोड़ दें तो, बेस मॉडल की ऑन-रोड कीमत 17 लाख रुपये तक जाती है। ये कीमतें आपके शहर में बदल भी सकती हैं। इनके बारे में सही जानकारी नजदीकी शोरूम से प्राप्त की जा सकती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।