नए लुक के साथ तबाही फीचर्स लेकर लॉन्च हुई Honda SP 125, 710km माइलेज लेने के…

honda-sp-125

बाइक मार्केट में हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) की बादशाहत को खत्म करने के लिए एक के बाद एक सभी कंपनियां, नए-नए बाइक्स बनाने पर जोर दे रही हैं। इन्हीं कंपनियों में एक नाम होंडा (Honda) का भी आता है। आपको बता दें जापान की इस बाइक निर्माता कंपनी ने पिछले एक साल में दौरान कई अलग-अलग मॉडल लॉन्च किए हैं और उनमें से ज्यादातर सफल भी रहे हैं। अभी जो बाइक आपके स्क्रीन पर मौजदू है, इसे भारत में होंडा एसपी 125 (Honda SP 125) के नाम से बेचा जा रहा है। अपने खास फीचर्स की वजह से मिडिल क्लास की पसंद बनने में कामयाब रही इस बाइक की सेल्स ने कंपनी को खुश कर दिया है। अगर आप भी आने वाले दिनों में होंडा एसपी 125 (Honda SP 125) को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो उससे पहले आपको इसके फीचर्स जान लेने चाहिए। आइए जानते हैं की किन खूबियों के साथ आती है ये बाइक और क्या है शुरुआती कीमत।

Honda SP 125 स्पेसिफिकेशन

125CC, सिंगल सिलिंडर 4 stroke, SI इंजन के साथ लॉन्च हुई SP 125, 6000 आरपीएम पर 10.9 Nm का टॉर्क और 7500 आरपीएम पर 10.87 PS की पावर देने की क्षमता रखती है। कंपनी द्वारा किए दावे के अनुसार 11.2 लीटर फ्यूल टैंक के साथ आने वाली ये बाइक 65kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है। अगर आप इसके टैंक को फुल करते हैं तो 710 किलोमीटर तक की दूरी बड़े ही आसानी से तय की जा सकती है। सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए बाइक के अगले टायर में डिस्क और पिछले टायर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

ये भी पढ़ें:1 लाख घरों तक पहुंचने के लिए तैयार है Mahindra XUV700, कहीं आपका घर तो इसमें…

Honda SP 125 फीचर्स

बात करें फीचर्स की तो इसमें मिलने वाले डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स बाइक को और भी शानदार बना देते हैं। जानकारी के मुताबिक SP 125, होंडा की पहली बाइक है जिसमें डिजिटल डिस्प्ले की सुविधा दी गई है। रिपोर्ट्स की मानें तो आगे भी कस्टमर डिमांड के हिसाब से होंडा की अन्य बाइक्स में ऐसी सुविधाओं का सपोर्ट दिया जा सकता है।

Honda SP 125 कीमत

Honda SP 125 की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 84,957 रुपये है, ये आपके शहर में बदल भी सकती है। कीमत, फाइनेंस और ऑफर्स की सही जानकारी कंपनी के नजदीकी शोरूम से ली जा सकती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।