फैक्ट्री से बाहर निकलने के लिए Tata Sumo ने भरी हुंकार! किसी भी वक़्त हो सकती…

tata-sumo

Tata मोटर्स की बेहतरीन Suv’s में से एक Tata Sumo काफी समय पहले ही मार्केट से गायब हो चुकी है। इस कार की चर्चा एकबार फिर शुरू हो चुकी है। जैसा की आप जानते ही होंगे की साल 2016 से पहले टाटा मोटर्स के पास कारों की एक सिमित रेंज थी। इसी रेंज की कुछ कारों को दोबारा लॉन्च करने की बात कही जा रही है। कंपनी से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक सबसे पहले जिस कार को दोबारा लॉन्च करने के लिए चुना जा सकता है। वो Tata Sumo हो सकती है। इस कार ने लंबे समय तक कस्टमर्स को अपनी सेवा दी है। आज भी कहीं न कहीं सड़कों पर ये देखने को मिल जाती है। आपको बता दें की गाड़ी के पुराने मॉडल में फीचर्स को बेसिक रखा गया था।

Tata Sumo स्पेसिफिकेशन

अगर दोबारा Tata Sumo लॉन्च होती है, तो इसमें कई नए फीचर्स दिए जा सकते हैं। ऐसे फीचर्स जो आज से पहले कभी भी टाटा ने अपनी सूमो में नहीं दिया था। कार का इंजन पहले के मुकाबले और भी दमदार हो सकता है। माना जा रहा है की, कंपनी टाटा की harrier के प्लेटफार्म को इस्तेमाल कर सकती है। अगर ऐसा होता है, तो इसमें कोई दो राय नहीं की इसके इंजन को भी सूमो में इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि आधिकारिक तौर पर पुष्टि होने के बाद ही इसके बारे में सही सुचना मिल सकेगी। सूमो में मिलने वाला ताकतवर इंजन, अपने साथ पावर और टॉर्क भी दमदार लेकर आ सकते है। लुक की बात करें तो काफी हदतक क्लासिक या यूँ कहें की विंटेज जैसी दिख सकती है। लंबी दूरी को आसानी से तय करने के लिए बड़ा फ्यूल टैंक देने की बात सामने आ रही है।

ये भी पढ़ें:आ गई डिजिटल वाली नई Splendor Plus, फीचर्स देख हो जाएगे मदहोश

Tata Sumo फीचर्स

फीचर्स के हिसाब से आज के समय में टाटा की गाड़ियां दमदार हैं। अभी तक जितनी भी कारों को लॉन्च किया गया है। उन सभी के फीचर्स तगड़े रहे हैं। ऐसे में Tata Sumo में भी कुछ बेहतरीन फीचर्स दिए जा सकते हैं। आमतौर पर आज की कारों में जो फीचर्स दिए जा रहे हैं, उनमें सेफ्टी के लिए ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग साथ में पावर स्टेरिंग, हीटर, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा, टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, ड्राइवर डिस्प्ले और पावर विंडो रियर जैसी सुविधाएं शामिल हैं। Tata Sumo में इनकी विस्तृत और सटीक जानकारी लॉन्च के वक़्त ही सामने आएगी। इसके लिए इंतजार करना पड़ सकता है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।